नयी तकनीक से अब बिहार के स्‍कूलों के क्‍लासरूम होंगे हाईटेक

0
452

उद्योग व अग्रणी प्रौद्योगिकी के साथ शिक्षा बाजार को आकार देना है समय की जरूरत : कजुकी मीआ

पटना, 29 मार्च 2019: बिहार में ग्‍लोबल टेक्निकल एजुकेशन को बढ़ावा देने के लिए आज पटना के होटल गार्गी ग्रैंड में एक एजुकेशनल सेमिनार का आयोजन किया गया। यह आयोजन बिहार पब्लिक स्‍कूल एंड चिल्‍ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के तत्‍ववाधान में जापान की कंपनी एल्‍मो द्वारा किया गया है। इस दौरान भारत में क्रांति पैदा करने के लिए L12-ID विज़ुअलाइज़र और CRA-1 टैबलेट कंबिनेशन की लांचिंग की गई, जो अब बिहार के स्‍कूलों और कांफ्रेंस रूम को हाई टेक बनायेगी। कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत दीप जलाकर हुई, जिसका संचालन बेंड द ट्रेंड की एक्‍सक्‍लूशिव डिस्‍ट्रीब्‍यूटर सोनीला रानी ने की। सोनीला रानी ने कहा कि इस तकनीक से अब बिहार के स्‍कूलों के क्‍लास रूम भी हाईटेक हो सकेंगे।

मौके पर एल्‍मो के सिनियर मैनेजर कजुकी मीआ ने बताया कि एल्‍मो ने मुख्य रूप से K-12 और उच्चतर शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करते हुए 45 वर्षों से उद्योग-अग्रणी प्रौद्योगिकी के साथ शिक्षा बाजार को आकार देने में मदद की है। हमारे अनुसंधान और विशेषज्ञता से हम कक्षा की जरूरतों के लिए उपयुक्त सर्वोत्तम शिक्षा प्रौद्योगिकी उत्पादों का निर्माण करने में सक्षम हैं। एल्‍मो की  स्थापना 1921 में जापान में हिडेनोबू साकाकी द्वारा की गई थी और इसका उद्देश्य नवीन प्रस्तुति प्रौद्योगिकी है। 90 से अधिक वर्षों में गुणवत्ता, नवाचार और सेवा हमारी कंपनी के तीन कंसर्न  हैं। हम अद्वितीय तकनीकों को विकसित करके, हम अपनी शिक्षा, सार्वजनिक सेवा और निजी उद्यम ग्राहकों के काम में कई सकारात्मक योगदान दे रहे हैं।

कंपनी के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर स्‍टीफन ने कहा कि शुरूआती दौर में कंपनी ने फिल्म प्रोजेक्टर और सुपर 8 कैमरों के क्षेत्र में क्षेत्र में विनिर्माण शुरू किया। पहला दस्तावेज़ कैमरा एक नए उत्पाद समूह के रूप में 1988 में जोड़ा गया। निरंतर विकास के कारण हमारे वर्तमान उत्पाद रेंज जैसे विज़ुअलाइज़र आदि को बढ़ावा मिला है। ये सूचना के सरल और प्रभावी संचार की सुविधा प्रदान करते हैं और जर्मनी में अधिक से अधिक स्कूलों में इसका उपयोग किया जाता है। एल्‍मो अब यूरोप में दस्तावेज़ कैमरों का प्रमुख निर्माता है। हमें कई वर्षों तक स्कूलों, विश्वविद्यालयों और व्यवसायों में अधिक संचार, इंटरैक्टिव पाठ और प्रस्तुतियों में योगदान करने पर गर्व है। हम अपने उत्पादों की गुणवत्ता और उनके सहज संचालन पर विशेष ध्यान देते हैं।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here