क्या सचमुच दो दिन बाद ’23 सितम्बर’ को खत्म हो जाएगी दुनिया?

0
1552

रिसर्चर का दावा: 23 सितम्बर को आ रही है तबाही ?

आज का बड़ा सवाल लोगो के लिए यह है कि क्या सचमुच 23 सितम्बर यानि दो दिन बाद दुनिया खत्म हो जाएगी ? अपने जीवन की सुरक्षा को लेकर लोग इस बात से सशंकित है कि सचमुच दो दिन बाद ऐसा कुछ होने वाला है जो नहीं नहीं होना चाहियें। इस बात को लेकर ईसाई थ्योरी के आधार पर एक शोधकर्ता ने दावा किया है कि दुनिया का अंत इसी माह होने जा रहा है। क्रिश्चियन रिसर्चर डेविड मीडे ने दावा किया है कि दुनिया के अंत होने की शुरुआत 23 सितंबर से होगी।

Image result for 23 september 2017 end of the earth

दरअसल, ये सभी दावे बुक ऑफ रेवेलेशंस के एक पैसेज के आधार पर किए गए हैं. इस वीडियो को अब तक 2.5 मिलियन से अधिक बार देखा गया है।

क्या अगले महीने तक दुनिया खत्म हो जाएगी? आजकल सोशल मीडिया पर यह चर्चा जोरों पर है कि 23 को दुनिया खत्म हो जाएगी। लोग कह रहे हैं कि अब जिंदगी के मात्र दो दिन ही बचे हैं। इसलिए दो दिन अपनी जिंदगी और जी लो। क्योंकि इसके बाद दुनिया का अंत हो जाएगा।

बताया जा रहा है कि नीबिरू नाम के ग्रह के धरती से टकराने की अफवाह 2003 से है। 14 सालों में कई बार ऐसा कहा गया है कि प्लानेट एक्स धरती से टकराने वाला है। एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, इससेह पहले डेविड ने भविष्यवाणी की थी कि यह ग्रह अक्टूबर में पृथ्वी से टकराएगा।

क्या कहा नासा ने:

नासा ने इन दावों को खारिज किया है। नासा में सीनियर साइंटिस्ट डेविड मोरिसन ने कहा कि इस तरह का कोई ग्रह नहीं है।