पूस की रात में किसान कर रहे रतजगा, आवारा पशुओं के आतंक के बचा रहें फसल

0
273

मड़िहान (मिर्जापुर), 16 दिसंबर, 2019: कड़ाके के ठण्ड में किसान अपनी फसल आवारा पशुओं से बचाने के लिए खेतों में रतजगा कर रहे हैं परेशान किसानों का कहना हैं कि प्रशासन अगर चुस्ती दिखाए तो यह आवारा पशु फसल नस्ट नहीं कर पायेंगें।

बता दें कि मिर्जापुर मड़िहान के स्थानीय तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा अमोई पुरवा के राजस्व गांव पथरौर में किसानों को आवारा पशुओं के आतंक के चलते रतजगा करना पड रहा है। जिससे किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

किसानों का कहना हैं कि इस समय कडाके के ठण्ड के बाद भी हमें अपनी फसलों के रखरखाव के कारण अपनीजिन्दगी की बिना कोई परवाह किए अपने अपने खेतों में लावारिस पशुओं को रखाते हुए पूरी रात रतजगा करने को लाचार है। उनका कहना हैं कि सरकार के लाख फरमान के बाद भी अभी तक विभागीय उदासीनता के कारण आवारा पशुओं के आतंक से जुझ रहे हैं।

किसानों का कहना हैं कि अगर शासन प्रशासन द्वारा समय रहते कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया तो एक -एक अन्न को अन्न दाता ही मुस्ताद हो जाएंगे, किसानों ने जिला प्रशासन का ध्यान इस ओर आकष्ट कराया है कि हम किसानो को समय रहते ही लावारिस पशुओं के आतंक से बचाया जाय ताकि किसी तरह कर्ज लेकर की गई खेती बच सके और हम किसानो को इस ठण्ड के मौसम में रत जग्गा करने से निजात मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here