फोर्ब्स इंडिया की टॉप 100 सेलिब्रिटीज की लिस्ट में सलमान

0
408

अभिनेता ने लगातार दूसरे साल बाजी मारी, शाहरुख खान 170 करोड़ रुपए कमाई के साथ दूसरे नंबर पर

नई दिल्ली 22 दिसम्बर। अभिनेता सलमान खान ने फोर्ब्स इंडिया की टॉप 100 सेलिब्रिटीज की लिस्ट में इस साल भी जगह बना ली है। इस लिस्ट में सलमान खान करीब 232 करोड़ रुपये कमाई के साथ पहले पायदान पर हैं, जबकि, शाहरुख खान 170 करोड़ रुपए कमाई के साथ दूसरे नंबर पर हैं। सलमान खान ने लगातार दूसरे साल बाजी मारी है।

आपको बता दें कि साल 2016 में सलमान खान की सुल्तान ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी। इस मूवी ने कमाई 590 करोड़ कमाए की थी। जबकि इसकी लागत 90 करोड़ थी। वहीं, 2017 में ईद के मौके पर (जून महीने में) फिल्म ट्यूबलाइट रीलीज हुई थी। इस मूवी ने कुल 211 करोड़ रुपए की कमाई की, जबकि इसको बनाने में 135 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। फोर्ब्स लिस्ट में तीसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम है। इनकी कमाई करीब 100 करोड़ रुपये है। अक्षय कुमार 98 करोड़ रुपये कमाई के साथ चौथे नंबर पर हैं। जबकि सचिन तेंदुलकर पांचवें पायदान पर हैं। ये फोर्ब्स इंडिया की छठवीं सेलिब्रिटी 100 लिस्ट है।

इस लिस्ट में आमिर खान छठवें और प्रियंका चोपड़ा सातवें नंबर पर हैं। क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी करीब 64 करोड़ रुपये कमाई के साथ आठवें पायदान पर हैं। जबकि ऋतिक रोशन नौवें और रणवीर सिंह दसवें नंबर पर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान विज्ञापनों के जरिए एक दिन में 3।5 से 5 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं।हालांकि, सलमान ने हाल के दिनों में कोई नई डील साइन नहीं की है, लेकिन विज्ञापन जगत में उनकी अच्छी खासी डिमांड बनी हुई है।फोर्ब्स की लिस्ट में सेलिब्रिटीज की दो आधार पर आंका गया है। पहला तो उनकी विज्ञापन और फिल्मों के जरिए होने वाली आय और दूसरा उनके फेम (प्रसिद्धि) को मानक माना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here