दिल्ली से सटे राजेंद्र नगर, बृजविहार व लाजपत नगर के कम्युनिटी सेंटरों को भी लीज पर देगा जीडीए

0
548

इंदिरापुरम व कोयल एन्क्लेव में मिले अच्छे रिस्पॉन्स के बाद जीडीए ने लिया निर्णय

नई दिल्ली, 02 जनवरी, 2020: पिछले दिनों इंदिरापुरम व कोयल एंक्लेव में नीलामी के दौरान कम्युनिटी सेंटरों की नीलामी में मिले अच्छे रिस्पांस से उत्साहित गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए ) ने अब चार और नए कम्युनिटी सेंटरों को नीलामी के जरिए लीज़ पर देने का निर्णय लिया है। इसको लेकर जीडीए ने तैयारी शुरू कर दी है।

कमर्शियल अनुभाग ने इंजीनियरिंग विभाग से ट्रांस हिंडन क्षेत्र के चारों कम्युनिटी सेंटरों की विस्तृत डिटेल मांगी है, जिससे उनको नीलामी में रखने की रूपरेखा तैयार की जा सके। जीडीए अधिकारियों का मानना है कि ये क्षेत्र राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे हैं। इसलिए यहां पहले से भी अच्छा रिस्पांस मिलने की उम्मीद है। जीडीए सचिव संतोष राय ने बताया कि जीडीए के पास विभिन्न योजनाओं में कुल 22 कम्युनिटी सेंटर हैं। इनकी बुकिंग अभी तक जीडीए अपने आप करता था, जिससे बहुत ज्यादा राजस्व की प्राप्ति नहीं होती थी।

जीडीए का राजस्व बढ़ाने के लिए पिछले दिनों कम्युनिटी सेंटरों को 10 साल की लीज पर देने का निर्णय लिया गया था। इस क्रम में पिछले दिनों सबसे पहले इंदिरापुरम स्थित वैभव खंड स्थित एक कम्युनिटी सेंटर को लीज पर देने के लिए नीलामी लगाई थी। जीडीए ने नीलामी के लिए आरक्षित मूल्य 15 लाख रुपये रखा था। इसी तरह कोयल एनक्लेव आवासीय योजना में स्थिति कम्युनिटी सेंटर का रिजर्व प्राइस 12 लाख रुपये रखा था।

जीडीए के सम्पति प्रभारी ए आर राही ने बताया कि इंदिरापुरम कम्युनिटी सेंटर की बोली 61 लाख और कोयल एंक्लेव कम्युनिटी सेंटर की बोली 40 लाख रुपए पर छूटी थी। उन्होंने बताया कि जीडीए ने अब राजेंद्र नगर के दो, ब्रज विहार का एक व लाजपत नगर के एक कमेटी सेंटर को इसी तर्ज पर लीज पर जमीन लीज पर देने का निर्णय लिया है, जिसकी तैयारी शुरू कर दी गई । उन्होंने बताया कि इसके लिए इंजीनियरिंग विभाग से विस्तृत चारों की विस्तृत जानकारी मांगी गई है। उन्होंने बताया कि भविष्य में बाकी बचे कम्युनिटी सेंटर लीज पर देने की कार्रवाई की जाएगी, जिससे आय बढ़ सके और जनता को इसका लाभ मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here