Home Music फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2021 में इन्हें मिली बड़ी जीत

फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2021 में इन्हें मिली बड़ी जीत

0
26

भूषण कुमार की टी सीरीज हमेशा से ही ऑडियंस के लिए सिनेमा की विभिन्न शैलियों को लाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती आई है। प्रोडक्शन हाउस यह सुनिश्चित करता है कि वे ऐसी फिल्म्स पर मंथन करे, जो न ऑडियंस के दिलों में एक महत्वपूर्ण छाप छोड़े। पिछले साल भी टी-सीरीज, टाइकून के रूप में कई अलग-अलग कमर्शियल तथा मीनिंगफुल फिल्म्स लेकर आई, जिन्हें ऑडियंस द्वारा पसंद किया गया, जैसे कि अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित ‘थप्पड़’ और ओम राउत द्वारा निर्देशित ‘तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर’।

दोनों ही प्रोजेक्ट्स ने उनके सिनेमेटिक कौशल के चलते बहुत प्रशंसा प्राप्त की और हाल ही में फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2021 में बड़ी जीत हासिल की। जबकि ‘थप्पड़’ ने बेस्ट फिल्म अवॉर्ड जीता, ‘तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर’ के लिए ओम को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला। दोनों फिल्म्स ने क्रमशः इस वर्ष 7 और 4 अवॉर्ड्स जीते।

भूषण कुमार ने दोनों निर्देशकों के साथ अपने जुड़ाव को आगे बढ़ाते हुए, अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित अगली थ्रिलर ‘अनेक’ के लिए कार्य शुरू कर दिया है, जसमें आयुष्मान खुराना अभिनय कर रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर ओम राउत के साथ प्रोड्यूसर की अद्वितीय गाथा ‘आदिपुरुष’ की भी शुरुआत हो चुकी है, जिसमें प्रभास, सैफ अली खान और कृति सेनन अभिनय कर रहे हैं।

दोनों डायरेक्टर्स के साथ अपने बेमिसाल एसोसिएशंस के बारे में बात करते हुए, भूषण कुमार कहते हैं, “अनुभव और ओम वास्तव में प्रतिभा की मिसाल हैं। सिनेमा की दुनिया में उनकी दीवानगी, दूरदृष्टि और प्रतिभा ही है, जिनके कारण मैं उन पर विश्वास करने में सक्षम रहा। दोनों के द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म्स को इंडस्ट्री और ऑडियंस द्वारा जो प्यार और जबरदस्त प्रशंसा मिली है, इसे देखने के बाद, मुझे यकीन है कि हमारे आगामी वेंचर्स भी सुपरहिट होंगे।”

उपरोक्त फिल्मों के साथ, भूषण कई अन्य प्रोजेक्ट्स में व्यस्त हैं जैसे कि संदीप रेड्डी वांगा की अगली फिल्म ‘एनिमल’, जिसमें रणबीर कपूर, अनिल कपूर, परिणीति चोपड़ा और बॉबी देओल अभिनय कर रहे हैं। मोहित सूरी की ‘एक विलन 2’ में जॉन अब्राहम, अर्जुन कपूर, दिशा पटानी और तारा सुतारिया के साथ ही लव रंजन, रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर अभिनय कर रहे हैं। आनंद एल राय की फिल्म में सारा अली खान और अक्षय कुमार अभिनय कर रहे हैं।

धनुष की ‘अतरंगी रे’ मिलाप मिलन झवेरी की फिल्म ‘सत्यमेव जयते 2’, जिसमें जॉन अब्राहम और दिव्या खोसला कुमार अभिनय कर रही हैं। अभिषेक कपूर की ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ में आयुष्मान खुराना और वाणी कपूर अभिनय कर रहे हैं। प्रभास की ‘राधे श्याम’, इंद्र कुमार की फिल्म ‘थैंक गॉड’ में अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुल प्रीत अभिनय कर रहे हैं।

अनीस बज्मी की ‘भूलभुलैया 2’ में कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी और तब्बू अभिनय कर रही हैं। इनके अलावा और भी कई अन्य प्रोजेक्ट्स पर कार्य किया जा रहा हैं। इन सबसे अलग भूषण कुमार का सबसे इमोशनल और सेंसेशनल प्रोजेक्ट है, जो म्यूजिक लेजेंड यानि उनके पिता श्री गुलशन कुमार के जीवन पर बनाई जा रही फिल्म है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here