रायबरेली ट्रेन हादसे में 7 की मौत 30 घायल, जांच जारी, दो निलंबित

0
112
  • रायबरेली में न्यू फरक्का के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, 30 घायल, नौ की हालत गंभीर, लापरवाही पर दो रेलकर्मी निलंबित, जाना था मेनलाइन पर पहुंच गयी लूप लाइन

लखनऊ, 11 अक्टूबर 2018: रायबरेली के हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के आउटर पर बुधवार सुबह न्यू फरक्का एक्सप्रेस के इंजन समेत आठ डिब्बे पटरी से उतरने सात की मौत हो गयी और 30 घायल हो गए जिसमें कइयों की हालत गंभीर बनी हुई है।

इस हादसे में 7 लोग मौत के मुंह में समा गये, जबकि कई गंभीर रूप से घायल हुए। बता दें कि रेलवे के लाख कोशिश के बाद भी हादसे कम न हुए। न्यू फरक्का एक्सप्रेस को जाना था मेनलाइन से पहुंच गयी लूप लाइन में और तेज रफ्तार के चलते इंजन समेत आठ डिब्बे पटरी से उतर गये। मेनलाइन व लूपलाइन का रहस्य से पर्दा रेल संरक्षा आयुक्त की जांच रिपोर्ट आने के बाद उठ सकेगा।

बता दे की इस मामले में बुधवार को जिले के हरचन्दपुर रेलवे स्टेशन पर हुए ट्रेन हादसे के बाद कई रेलगाड़ियां कैंसिल करनी पड़ीं और कुछ को बीच से ही वापस लौटा दिया गया। बीच से ही वापस लौटने वाली रेलगाड़ियों में 14219/14220 वाराणसी-लखनऊ-वाराणसी इण्टरसिटी एक्सप्रेस के अलावा 54377 व 54378 प्रयाग-बरेली पैसेंजर व बरेली प्रयाग पैसेंजर को रायबरेली से ही वापस कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here