मंहगाई, नोटबंदी, और जीएसटी से त्रस्त लोगों ने दिया करारा जवाब: अखिलेश यादव

0
372

भाजपा को अंहकार ले डूबा: अखिलेश यादव

लखनऊ, 11 दिसम्बर 2018: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों ने यह स्पष्ट कर दिया कि जनता भाजपा के झूठे वादों और जाति-संप्रदाय की राजनीति से ऊब चुकी है और अब उनके बहकावे में नहीं आने वाली है। इन राज्यों में जनता की एकजुटता ने ही भाजपा को सत्ता से बेदखल किया हैं। मतदाताओं ने यह भी जता दिया है कि एक और एक मिलकर ग्यारह होते हैं तब बड़े-बड़ो की सत्ता नौ दो ग्यारह हो जाती है।

उन्होंने कहा कि इसमें दो राय नहीं कि भाजपा ने समाज को तोड़ने और नफरत फैलाने में ही इन चुनावों में अपनी सारी ताकत लगा दी थी। जनता के बुनियादी मुद्दों को भटकाने की उसने साजिशें की। भाजपा सत्ता के अंहकार में इतना डूबी थी कि उसने किसानों, गरीबों, नौजवानों की आकांक्षाओं को ही कुचलना शुरू कर दिया। मंहगाई, नोटबंदी, और जीएसटी से लोग त्रस्त हैं। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर प्रहार के साथ लोकतंत्र की स्थापित मान्यताओं एवं संवैधानिक प्रतिष्ठानों को भी कमजोर करने में भाजपा लग गई है।

भाजपा की नीति-कार्यक्रम के खिलाफ भी जनता का वोट पड़ा है। इन चुनावों में राज्य के प्रतिष्ठानों के साथ केन्द्र और प्रधानमंत्री जी के खिलाफ भी जनता ने नाराजगी जताई है। इन चुनाव नतीजों का असर निश्चित रूप से सन् 2019 के लोकसभा चुनावों पर पड़ेगा और जनता भाजपा को ऐसे ही परिणाम देने का बेसब्री से इंतजार कर रही है। समाजवादी पार्टी भाजपा की जनविरोधी, विकास विरोधी एवं साम्प्रदायिक राजनीति को उत्तर प्रदेश में करारी शिकस्त देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here