रानू मंडल की खोखली जिंदगी में उत्साह और रंग भरने की कोशिश

0
706

बहुत कुछ खोने के बाद मिली कामयाबी

नई दिल्ली,31 अगस्त 2019: सोशल मीडिया से वर्ड सेलिब्रिटी बनी सिंगर रानू मंडल आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है, लेकिन यदि उनकी जिंदगी के अगस्त 2019 के पीछे की जिंदगी के पन्ने पलट कर देखें, तो सिर्फ जिंदगी से हारी एक महिला की दर्द से भरा खोखला शरीर ही दिखेगा, जो लोगों के रहमों-करम पर पल रहा था।

तमाम परेशानियों के बीच पति को खोना, उनकी बेटी का उनकी गरीबी में मुंह मोड़ लेना और परिवार के अन्य सदस्यों का भी साथ छोड़ देना, और भूखे प्यासे तनहा ज़िंदगी जीना इन सब बातों ने उन्हें और रूह कंपा देने वाली ज़िंदगी जीने पर मजबूर कर दिया।

लोग कहते हैं कि वह रेलवे स्टेशन पर भीख मांग कर गुजारा कर रही थी, लेकिन रानू मंडल का कहना है कि मेरा गाना सुनकर जो भी खुशी से देता उससे गुजारा करती थी। मुझे अब लग गया था कि अब मेरा जीवन ऐसे ही कटेगा दुःख में? फिर एक दिन ऐसा आया कि रातों रात मेरी ज़िंदगी बदल गयी।

रातों रात चमत्कार हुआ: उनकी गरीबी और बदहाली भरा गाना मिलियन में शेयर हुआ

एक कहावत है जिंदगी में बस अच्छा करने की कोशिश करते रहिए क्योंकि वक्त कभी एक सा नहीं रहता. जब ये बदलता है तो फिर आपकी खुशियां संभाले नहीं संभलती. रानू मंडल यानि वो गरीब महिला जो पश्चिम बंगाल के रानाघाट स्टेशन पर भीख मांगकर अपना पेट भर रही थी. लेकिन शौक गाने का था. जब भी मन करता गुनगनाने लगती. कोलकाता से कोसो दूर एक टूटे घर में रहने वाली रानू उस दिन अपने घर से घूमने के लिए निकली और स्टेशन तक किसी तरह पहुंच गई. वहां बैंच पर बैठ कर लता मंगेशकर का एक फेमस गाना ‘एक प्यार का नगमा’ है गाने लगी. वहीं किसी शख्स ने रानू का वीडियो बना डाला. वो वीडियो फिर सोशल मीडिया पर इस कदर वायरल हुआ कि उसका नतीजा आपके सामने है.

एतींद्र चक्रवर्ती ने बनाया था पहला वीडियो :

बता दें कि रानू पश्चिम बंगाल के रानाघाट स्टेशन पर गाना गाकर गुजारा करती थीं। उन्हें कईयों ने गाना गाते हुए देखा, लेकिन अक्सर लोग उन्हें अनदेखा कर देते थे। रानू अक्सर पुराने गाने ही गाती थीं। उनके वायरल हुए वीडियो में वो लता मंगेशकर का गाना एक प्यार का नगमा गा रही हैं। इसी तरह एक दिन रानू गाना गा रही थीं तभी वहां एतींद्र चक्रवर्ती स्टेशन पर आए। उन्होंने रानू का गाते हुए सुना और वीडियो बना लिया। इसके बाद उन्होंने इसे अपने फेसबुक अकॉउंट पर शेयर कर दिया इसके बाद यह जमकर शेयर हुआ।

ऐसे मिला ब्रेक:

रातों रात वीडियो वायरल होने के बाद उनकी किस्मत चमक उठी और कई सिंगिंग से ऑफर्स मिलने लगे। बता दें कि सिंगर हिमेश रेशमियां ने भी उनका गाना सुना और उनकी दर्द भरी आवाज सुनकर उनसे रहा न गया और उन्होंने रानू को पहला ब्रेक दिया।

मालूम हो कि रानू मंडल ने अपना पहला ऑफिशियल बॉलीवुड म्यूजिक वीडियो फिल्म एक्टर और सिंगर हिमेश रेशमियां के साथ रिकॉर्ड कर लिया है। जिसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इसके बाद कई फ़िल्मी कलाकारों ने उन्हें सम्मान और ऑफर दिया। एक्टर सलमान खान ने उन्हें मुंबई में पचपन लाख का एक फ्लैट दिया जिसमे रहकर वह अब सिंगिंग प्रैक्टिस करती हैं।

पैसा देखकर बेटी वापस लौटी:

रातों रात सोशल मीडिया से स्टार सिंगर बनने वाली रानू मंडल के बारे अब एक खबर तेजी वायरल हो रही है वह यह है कि मां ‘रानू’ को रेलवे स्टेशन पर भीख मांग कर खाने के लिए छोड़ देने वाली लड़की को अचानक पता चलता है कि मां रातों रात फेमस हो गई है और अब धन वर्षा होने से कोई रोक नहीं सकता, तो वह पहुंच गई मां को गले लगाने। सोशल मीडिया पर अब इस बात को लेकर लड़की को लेकर स्वार्थी लड़की करार दे रहे है कुछ यूजर का कहना है कि इस दुनिया में सिर्फ पैसों का खेल है!”

पढ़े इससे सम्बंधित:

वर्षो बाद पैसों का लालच खींच लाया बेटी को माँ के पास, यूजर्स ने ली जमकर खबर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here