11 महीने से नहीं मिला वेतन और अब सरकार ने सेवा समाप्ति आदेश दे दिया, इतना कहकर रो पड़ी पीड़ित नर्स

0
324

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सुना संविदा कार्यरत नर्सिंग स्टाफ का दर्द और कहा भाजपा सरकार में सभी कर्मचारी दुःखी हैं

लखनऊ,16 सितम्बर 2019: भाजपा राज में लोग कितना पीड़ित हैं इसका जीता जगता उदाहरण आज समाजवादी पार्टी कार्यालय में देखने को मिला। जहां आज संविदा पर कार्यरत नर्सिंग स्टाफ ने अखिलेश यादव से मिलकर अपनी परेशानियां बताई। पीड़ित नर्स ने कहा कि हम लोग दो-दो वर्ष तक सेवारत रही है लेकिन 11 महीने वेतन न मिलने से अब भुखमरी की शिकार है, और आखिर में अब यह सुनने को मिला कि सरकार ने सेवा समाप्ति आदेश दे दिया है। आप ही बताइये हम सब कैसे जियेंगे और हमारे बच्चों का भविष्य का क्या होगा?

Image may contain: 4 people, people sitting and indoor

इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने संविदा पर कार्यरत नर्सिंग स्टाफ की समस्या को पूरी गंभीरता से सुना। पीड़ित नर्सों ने कहा कि आउटसोर्सिंग कम्पनी अवनी परिधि के माध्यम से कई जनपदों में सीएमओ एवं सीएमएस के अधीन कार्यरत नर्सिंग स्टाफ को सितम्बर 2018 से अब तक कार्य करते हुए 11 महीने से अधिक समय बीच चुका है। इनको अभी तक कोई मानदेय नहीं मिला है। इनको अब सेवा समाप्ति आदेश दे दिया गया है और सिर्फ जून तक उन्हें मानदेय देने की बात की जा रही है।

पीड़ित नर्सों ने बताया कि उन सभी ने माह अगस्त 2019 तक कार्य किया है। कोई सुनवाई नहीं होने से वे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हैं। उन्होंने सरकार से सेवा बहाली की मांग करते हुए एक ज्ञापन अखिलेश जी को भी सौंपा।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नर्सिंग स्टाफ के साथ सहानुभूति जताते हुए कहा कि समाजवादी सरकार में पर्याप्त बजट था। भाजपा सरकार में सभी कर्मचारी दुःखी हैं। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी में लगातार वृद्धि से स्थिति विस्फोटक हो गई है। भाजपा सरकार की यह संवेदनहीनता की पराकष्ठा है। दुःखी और परेशान जनता भाजपा को माफ नहीं करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here