दूसरे दलों ने गांधी जी का राजनीतिक लाभ लिया: मनाेज सिन्हा

0
144
Spread the love
  • नरेंद्र मोदी ने उनके विचारों को जनान्दोलन से जोड़ा
  • गांधी संकल्प यात्रा में पूर्व मंत्री ने गांधी जी के किसी एक विचार को अपनाने की अपील की

गाजीपुर, 22 अक्टूबर, 2019: महात्मा गांधी के सपनों को उनके 150वीं जयन्ती पर राष्ट्रीय एकता, स्वच्छता, सदभाव और एकल प्लास्टिक प्रयोग से मुक्ति के लिए निकली गांधी संकल्प यात्रा मंगलवार को सैदपुर विधानसभा में प्रवेश की। इस अवसर पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि महात्मा गांधी के नाम का प्रयोग कुछ राजनीतिक दलों ने राजनीतिक लाभ के लिए किया, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महात्मा गांधी के विचारों को देश हित में आगे लाकर जनान्दोलन से जोड़ा है। उन्होंने कहा कि अब देश महात्मा गांधी के विचारों में निहित स्वच्छता व पर्यावरण सुरक्षा को लेकर चला है, वह निश्चित ही आने वाले दिनों में पूरे विश्व की अगुवाई करेगा। पूर्व मंत्री ने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि अगर हम गांधी के अनेक विचारों में से सिर्फ एक विचार को भी इमानदारी से अपनाकर अपने इस नैसर्गिक जीवन को सार्थक कर सकते हैं।

मनोज सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री के सस्ता का संदेश गांव-गांव पहुंचा है। लोग स्वच्छता के प्रति जागरुक हो रहे हैं तथा एकल यूज़ प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगे, इस पर भी लोग सहमत हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल संरक्षण व जल संवर्धन के प्रति भी इस पद यात्रा के माध्यम से जागरुक किया जा रहा है।

सभा को भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह व विधान परिषद सदस्य केदारनाथ सिंह ने भी सम्बोधित किया। शिशु मंदिर मिर्जापुर से पूर्व मंत्री मनोज सिन्हा के नेतृत्व में निकली गांधी संकल्प पदयात्रा प्यारेपुर, मखदुमपुर, भीमापार, ऊँचौरी विक्रमपुर, भैरोपुर,पोखरा मोड,सौना के रास्ते नायकडीह होते मौधा बाजार मे चौपाल के माध्यम से जन संवाद कर विश्राम की।

पद यात्रा मे जगह जगह लोगों द्वारा पूर्व मंत्री का जोरदार नारेबाजी से स्वागत तथा माल्यार्पण किया गया। ऊँचौरी बाजार के बगल विक्रमपुर के पुरैनिया पोखरा स्थित हनुमान के मंदिर पर मनोज सिन्हा ने पौधरोपण किया।

पदयात्रा के रास्ते सौना में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष यशवीर सिंह के घर पर रूक कर मनोज सिन्हा ने सभी कार्यकर्ताओं से परिचय तथा उनका हाल चाल लेकर उनसे औपचारिक मुलाकात की। पदयात्रा में वृजेन्द्र राय, ओमप्रकाश राय, ओमप्रकाश राम, सच्चिदानन्द सिंह, देवव्रत चौबे, अच्छे लाल गुप्ता, प्रवीण सिंह,रघुवंश सिंह,कार्यक्रम के विधानसभा संयोजक दयाशंकर पांडेय, शशिकांत शर्मा आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here