भारत के युवा और फिटनेस आइकन ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

0
828

साहिल खान ने अपने शानदार करियर में कई बड़े मुकाम हासिल किए है। यही वजह है कि उन्होंने एक बार फिर से अपने कैरियर में लंबी छलांग लगते हुए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है। उन्होंने जाने-माने मार्शल आर्ट विशेषज्ञ विस्पी खराडी के साथ मिलकर 4 अक्टूबर, 2022 को सूरत में एक खतरनाक स्टंट किया। इस स्टंट के हिस्से के रूप में, विस्पी ने खुद को दो विशाल कंक्रीट ब्लॉकों के बीच रखा, जो कीलों से जड़े हुए थे। साहिल ने एक बाधा उत्पन्न की और दर्शकों और दुनिया को बड़े पैमाने पर प्रभावित करते हुए ऊपरी ब्लॉक को तोड़ दिया। यह 525 किलो का ब्लॉक था जिसे साहिल खान ने तोड़ा और इस तरह उन्होंने साबित कर दिया कि इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है।

बता दें कि उन्होंने एक अभिनेता के रूप में अपना करियर शुरू किया और उनकी पहली उपस्थिति संगीत वीडियो, ‘नचंगे सारी रात’ में थी। उन्होंने कॉमिक फ़िल्म, स्टाइल (2001) के साथ बॉलीवुड में शुरुआत की। यह एक बड़ी सफलता के रूप में उभरा और इसे युवाओं द्वारा अत्यधिक पसंद किया गया। चूंकि यह एक बड़ी हिट थी, इसलिए निर्माताओं ने एक सीक्वल, एक्सक्यूज़ मी (2003) बनाया, जिसमें साहिल ने भी अभिनय किया।

उन्होंने कहा, “मैंने एक अभिनेता के रूप में अपनी यात्रा शुरू की और मुझे अपने प्रशंसकों से बहुत प्यार मिला। लेकिन आज, फिटनेस आइकन होने के लिए मुझे जिस तरह की प्रशंसा मिल रही है, वह अविश्वसनीय है। दैनिक आधार पर, मैं लोगों के संदेशों से भर जाता हूं, जिन्होंने मुझे अपने जीवन को बेहतर ढंग से आकार देने के लिए धन्यवाद दिया। हर रात, मैं अत्यधिक संतुष्टि के साथ सोता हूँ क्योंकि मैं जानता हूँ कि मेरे और मेरे प्रयासों के कारण ही लाखों लोग स्वस्थ जीवन जी रहे हैं। मैं ईश्वर को भी धन्यवाद देना चाहता हूं और मैं भारत को फिट और मजबूत बनाने के अपने मिशन को जारी रखने की उम्मीद करता हूं!

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here