सामाजिक जागरूकता के प्रति जारी पहल को आगे बढ़ाते हुए संपन्न हुआ उड़ान 2020

0
231

इस समाज के लिए हमारे जो भी कर्तव्य हैं, उसे हम ईमानदारी से निभाएं. सबसे पहले तो जन्म से मिले कर्तव्यों को निभाना हमारा धर्म हैं और उसके बाद सामाजिक जीवन से जुड़े हमारे जो भी कर्तव्य हैं, उसे पूरे जोश-ओ-ख़रोश के साथ निभाएं। व्यापार एक कला है और समाज सेवा कर्तव्य…!!

कुछ ऐसी ही सोच रखते हुए पीआर 24×7 ने समाज के हर तबके को जागरूक करने का प्रयास किया और उड़ान 2020 के माध्यम से कई सामाजिक गतिविधियों को अंजाम दिया. इस दौरान इंदौर, अहमदाबाद, नासिक और चंडीगढ़ जैसे 10 अलग अलग शहरों में ईव टीजिंग, सिंगल यूज़ प्लास्टिक, पर्यावरण, स्वच्छता और ब्लड डोनेशन जैसी दस गतिविधियों के जरिए लोगों को सामाजिक दायित्व के प्रति सजग रहने के लिए प्रेरित किया गया.

खास बात यह रही कि कार्यक्रम का उद्घाटन बेसहारों का सहारा कहे जाने वाले समाजसेवी ‘अमरजीत सिंह सूदन’ के हाथों किया गया. इस मौके पर कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया.

टॉप 20 पीआर संस्थाओं में शामिल होने के जश्न के रूप में आयोजित किए गए उड़ान 2020 को लेकर फाउंडर अतुल मालिकराम ने व्यापार के साथ समाज के प्रति योगदान और सामाजिक धर्म के प्रति प्रतिबद्ध रहने का सन्देश दिया. पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि, “पीआर 24×7 सिर्फ व्यापार नहीं बल्कि सामाजिक मुद्दों को भी साथ लेकर चलने में विश्वास रखता है. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य व्यापार के साथ उन सामाजिक मुद्दों और कुरीतियों के प्रति जागरूकता फैलाना है, जो हमारे समाज को भीतर से खोखला बना रही है.”

उन्होंने संस्था के टॉप 20 कंपनियों में शामिल होने के पीछे टीम की मेहनत, भरोसेमंद क्लाइंट्स और विश्वासपूर्ण मीडिया का अहम रोल बताया. साथ ही सभी सहयोगियों का धन्यवाद देते हुए प्रति वर्ष इस प्रयास को जारी रखने की बात कही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here