अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का होगा अयोध्या रेलवे स्टेशन

0
981

 निर्माण एजेंसी राइस कम्पनी की टीम पहुंची अयोध्या व सांसद से की मुलाकात

फैजाबाद, 9 नवंबर केन्द्र सरकार द्वारा अयोध्या रेलवे स्टेशन को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का स्टेशन बनाने के लिए आवांटित 80 करोड़ की परियोजना को फाइनल टच देने के लिए दिल्ली से राइस कम्पनी के अधिकारियों ने आर्किटेक्ट के साथ अयोध्या स्टेशन पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण पूर्ण करने के बाद टीम लोकसभा कैम्प कार्यालय सहादतगंज पहुंची जहां सांसद लल्लू सिंह से मुलाकात कर उन्हे वस्तु स्थिति से अवगत कराया।

सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि अयोध्या रेलवे स्टेशन के सौर्न्दयीकरण व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का रेलवे स्टेशन बनाने के लिए केन्द्र सरकार ने कई योजनाये दी है। इसके लिए संसद में आवाज उठाने से लेकर रेलमंत्री से कई चक्र मुलाकात की गयी है। अयेध्या रेलवे स्टेशन को विकसित करने का खाका तैयार कर लिया गया है जिसपर जल्द कार्य शुरू होगा।  इसी परिपेक्ष में निर्माण एजेंसी राइस कम्पनी ने परियोजनाओं को फाइनल टच दिया है। सांसद लल्लू सिंह ने कहा अभी तक अयोध्या रेलवे स्टेशन उपेक्षित रहा है।

केन्द्र में मोदी सरकार बनने के बाद अयोध्या रेलवे स्टेशन को विकसित करने के लिए प्रयास किये जाते रहे। जिसके परिणाम स्वरूप बदलाव शीघ्र दिखाई देगा। इससे यहां आने वाले तीर्थ यात्रियों के मन में अयोध्या की अच्छी और विकसित तस्वीर जायेगी जिससे यहां पर्यटन व रोजगार को बढ़़ावा मिलेगा। भाजपा मीडिया प्रभारी दिवाकर सिंह ने बताया कि राइस कम्पनी इसके पूर्व जम्मू के कटरा स्टेशन का निर्माण कर चुकी हे जो उच्च गुणवक्ता युक्त है व वाराणसी स्टेशन का निर्माण कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here