भक्तों ने भण्डारे में अनोखे व्यंजनों का उठाया लुत्फ

0
969

लखनऊ 23 मई। राजधानी के न्यू गणेशगंज नाका चौराहा मार्ग पर यूनानी दवाखाना के पास कल मंगलवार को मित्तल परिवार के सौजन्य से करीब 12 वर्षों से जेठ के बड़े मंगल पर भव्य भण्डारे का आयोजन किया जाता रहा है। इसी परम्परा को आगे बढ़ाते हुए बड़े मंगल पर नाना प्रकार के व्यंजनों को प्रसाद के रूप में श्रद्धालुओं को वितरित किया गया। जहां एक ओर हनुमान चालीसा का संगीतमय पाठ से लक्ष्मणनगरी का न्यू गणेशगंज गुंजायमान होकर भक्त लोग परम आनन्द की अनुभूति कर रहे थेए वहीं दूसरी तरफ सैकड़ों लोगों व भक्तों ने ऐतिहासिक भण्डारे में शरीक होकर पवनसुत का आशीर्वाद लेकर प्रसाद ग्रहण कर रहे थे।

अनुपम मित्तल ने बताया कि न्यू गणेशगंज में आयोजित होने वाले ऐतिहासिक भण्डारे में लोगों को प्रसाद स्वरूप खाटू की कढ़ी कचौड़ी लखनऊ की केसरिया जलेबी मुम्बई की पावभाजी मुम्बई की पुलाव भाजी फ्रूट चरखी कुल्फी 20 तरह के माकटेल गर्मी से राहत देता ठड़ा बुकनू वाला तरबूज बर्गर आदि व्यंजनों का वितरण किया गया।

इस ऐतिहासिक भण्डारे में स्वच्छता गर्मी व सुरक्षा पर विशेष महत्व दिया गया था जिसके लिए पुख्ता इंतजाम किये गये थे जिसमें कृपया दोना गिलास कूडेदान में डालें स्वच्छता व साफ.सफाई बनाये रखे तथा आप भाग्यशाली हैं जो आपको प्रसाद मिल रहा है कृपया अन्न को व्यर्थ न करें कुछ इस तरह के पोस्टर लगाये गये थे। चिलचिलाती धूप को देखते हुए भक्तों को गर्मी से बचाने के लिए वाटर कूलर का भी इंतजाम किया गया था। ये वाटर कूलर भण्डारे प्रारम्भ से लेकर भण्डारे समाप्त होने तक चलेंगे। जिससे हनुमान भक्तों को गर्मी से राहत मिल सकेए इसके साथ सुरक्षा व्यवस्था व ट्रैफिक व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान दिया गया था जिससे वहां पर जाम स्थिति न बन सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here