युवाओं में बढ़ती आत्‍महत्‍या की प्रवृत्ति को रोकने के लिए जागरूकता जरूरी 

0
465

पटना, 10 सितम्बर 2018: विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस के अवसर पर आज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, बिहार और इंडियन साइकेट्रिक सोसाइटी, बिहार के तत्वावधान में ‘जीवन के पक्ष में ‘आपके साथ हम’ जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन आईएमए हॉल पटना में किया गया, इस दौरान युवाओं को आत्‍महत्‍या से रोकने के लिए जागरूक करने का संकल्‍प लिया गया।

वहीं, इस कार्यक्रम में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, बिहार के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ सहजानंद प्रसाद सिंह, उपाध्‍यक्ष डॉ अजय कुमार,राज्‍य सचिव ब्रिजनंदन कुमार, डॉ के पी सिंह, पीएमसीएच में साइकेट्रिक विभागाध्‍यक्ष डॉ पी के सिंह, इंडियन साइकेट्रिक सोसाइटी के महासचिव डॉ विनय कुमार और इंडियन साइकेट्रिक सोसाइटी की सचिव डॉ नुपूर निहारिका ने आत्महत्या रोकथाम विषय पर महत्‍वपूर्ण जानकारी दी।

साथ ही उन्‍होंने बताया कि वे उच्‍च जोखिम वाली आबादी यानी युवाओं के बीच जागरूकता कार्यक्रमों की श्रृंखला को पूरा करने की योजना बना रही हैं। इसलिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, बिहार और इंडियन साइकेट्रिक सोसाइटी, बिहार, ‘जीवन के पक्ष में ‘आपके साथ हम’ कार्यक्रम की शुरूआत की जा रही है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, बिहार के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ सहजानंद प्रसाद सिंह ने कहा कि युवाओं में बढ़ती आत्‍महत्‍या की प्रवृत्ति  से मैं व्‍यक्तिगत रूप से आहत हूं। आज का यह कार्यक्रम उस प्रवृत्ति को चाइलेंज करने वाला है, जो इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, बिहार और इंडियन साइकेट्रिक सोसाइटी ने किया है। युवाओं में आत्‍माहत्‍या की बढ़ती प्रवृत्ति को रोकने के लिए इस तरह की जागरूकता कार्यक्रम की सख्‍त जरूरत है।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here