आनंद इंटरनेशनल ताइक्वांडो अकादमी के प्लेयर्स ने जीते दो रजत, तीन कांस्य पदक

0
669
लखनऊ,19 जून 2019: आनंद इंटरनेशनल ताइक्वांडो अकादमी लखनऊ के खिलाड़ियों ने गत 11 जून से 16 जून, 2019 तक हैदराबाद में हुई द्वितीय इंडिया ओपन जी-वन इंटरनेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप में दो रजत, तीन कांस्य पदक सहित कुल 5 पदक जीत कर इतिहास रच दिया. इस चैंपियनशिप में भारतीय ताइक्वांडो टीम की ओर से आनंद इंटरनेशनल ताइक्वांडो अकादमी के सदस्य अभिषेक कुमार (कैडेट अंडर-57 किग्रा) और संस्कृति वर्मा (सीनियर अंडर-53 किग्रा) ने रजत पदक जीते. वही  ईशा सिन्हा (सीनियर अंडर-53 किग्रा), यश अवाना (जूनियर 78 किग्रा से ज्यादा) और  सागर (सीनियर अंडर- 80 किग्रा) ने कांस्य पदक जीते.
इस अवसर पर उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव श्री आनन्देश्वर पाण्डेय ने पदक विजेताओ को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप ने देश का नाम रोशन किया है. उम्मीद है कि आप अपने प्रदर्शन का सिलसिला बनाये रखते हुए आने वाले समय में देश के लिए और पदक जीतेंगे.
वही डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय, अयोध्या के कुलपति मनोज दीक्षित ने पदक विजेताओं को बधाई दी एवं विश्वविद्यालय द्वारा आगे की निशुल्क शिक्षा देने की घोषणा की. यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के कार्यकारिणी सदस्य सैयद रफत (इंटरनेशनल ताइक्वांडो प्लेयर) ने रजत पदक विजेता को 21000 रुपए व  कांस्य पदक को 11000 रुपए का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की. श्री मनीष कक्कड़ (कोषाध्यक्ष, उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन) ने भी विजेताओ को बधाई दी.
इस ऐतिहासिक जीत पर स्पोर्ट्स  नेटवर्क  इंडिया के निदेशक आनंद किशोर पांडे ने घोषणा की कि अकादमी से रजत पदक विजेता को 5000 रुपए व कांस्य पदक विजेता को 3000 रुपए छात्रवृत्ति देने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि सहायक कोच हर्ष चौधरी और शालनी चौधरी को भी नगद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि आनंद इंटरनेशनल ताइक्वांडो अकादमी लखनऊ की 10 सदस्यीय टीम (उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, बिहार एवं राजस्थान से चयनित) ने इस चैंपियनशिप  में भाग लिया था.
Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here