स्वामी प्रसाद मौर्य ने सुनी PTC कर्मचारियों की पीड़ा, दिया पूरी मदद का भरोसा

0
798

‘कर्मचारियों की आर- पार की लड़ाई अब आखिरी दौर में और फैसला जल्द हो जाने की उम्मीद ‘

लखनऊ 11 अक्टूबर। पीटीसी इंडस्ट्रीस लिमिटेड मालवीयनगर में हड़ताल के 24वें दिन भी कर्मचारियों की जायज मांगें पूरी न होने पर आज कर्मचारियों ने अपना धरना प्रदर्शन आज जीपीओ स्थित गाँधी प्रतिमा पर दिया। इसके साथ ही कर्मचारियों का एक दल आज कैबिनेट मिनिस्टर स्वामी प्रसाद मौर्य (श्रम राज्य मंत्री) से भी मिला। श्री मौर्य ने पीटीसी कर्मचारियों की पीड़ा सुनी और तत्काल प्रभाव से मदद का भरोसा दिलाया।

बता दें कि पीटीसी कर्मचारियों का पीटीसी इंडस्ट्रीस लिमिटेड लगातार कर्मचारियों का 20 साल से शोषण करती आ रही है लोगों का आरोप है कि कर्मचारियों के वेतनमान में पिछले बीस सालों से कोई वृद्धि नहीं हुईं है लोग आज भी यहाँ रेगुलर होते हुए भी आठ से दस हज़ार रुपये की सैलेरी पर काम कर रहे हैं कर्मचारियों का आरोप हैं कि सरकार की ओर से कई वेतनमान वृद्धि सम्बन्धी जीओ जारी हुए लेकिन मालिकान ने एक भी लागू नहीं किया जिससे कर्मचारियों की पारिवारिक स्थिति और ख़राब होती चली गई।

लोगों ने बताया की महँग़ाई लगातार बढ़ रही हैं और ऐसे मे परिवार चलाना बहुत मुश्किल हो रहा हैं ऐसे में महाप्रबंधक ने हम कर्मचारियों का हक़ मार रखा हैं हम सभी वर्कर 10 से 12 घंटे काम करते हैं तो ऐसे में अपना जायज मांगें मांग रहे हैं तो क्या गलत कर रहे हैं।

बता दें इस मामले में डीएलसी भी मालिकान से मिलीभगत कर डेट पर डेट देकर कर्मचारियों को २३ दिनों से लगातार टरका रहा है संवाददाता के लगातार फ़ोन करने के बाद भी लेबर कमिश्नर विजय सिंह फ़ोन नहीं उठाते है और न ही वापस रीप्ले करना उचित समझते हैं।

यूनियन के अध्यक्ष श्री राम करण तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हम सभी ने अपनी मांगों से मंत्री जी को अवगत करा दिया हैं और सम्भवता समयस्या का समाधान शीघ्र निकलने की उम्मीद हैं।

फिलहाल कर्मचारियों की अब आर- पार की लड़ाई अब आखिरी दौर मे हैं और फैसला जल्द हो जाने की उम्मीद हैं।

देखें पिछली ख़बरें:

PTC Strike: हम दो दिन मे शांतिपूर्वक हल निकाल लेंगे: रीता बहुगड़ा जोशी

PTC स्ट्राइक 16वां दिन: लेबर डिपार्टमेंट और मालिकान के बीच फुटबॉल बने कर्मचारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here