लोरेटो व ज्वाइन हैण्ड्स ने गरीबों को दिया राशन

0
241

लखनऊ, 28 मई 2020: लाॅक डाउन और कोरोना संकट की इस विषम घड़ी में लोरेटो एजूकेशनल सोसायटी व ज्वाइन हैण्ड्स फाउण्डेशन की ओर से स्टाफ, पूर्व छात्राओं व दानदाताओं के सहयोग से लोरेटो काॅन्वेण्ट इण्टरमीडिएट कालेज में 14 मई से जरूरतमंदों के लिए पांच दिनों के अंतराल पर खाद्यान्न वितरण चल रहा है।

फादर पोप फ्रांसिस की उपवास, प्रार्थना व सहायता करने की वैष्विक अपील के क्रम में यह सहायतार्थ कार्यक्रम प्रारम्भ किया गया था। इसी क्रम में आज भी खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई गई। मदद का ये क्रम आगे भी चलेगा।

आज सुबह सोसायटी की प्रतिनिधि सिस्टर हेलेन बोर्नियो और फाउण्डेशन के रेजी राॅस व ज्योति किरन रतन ने खाद्य सामग्री के तहत पांच-पांच किलो आटे के संग दो किलो चावल एक किलो दाल व एक लीटर तेल के पैकेट लगभग ढाई परिवारों को उपलब्ध कराये। इनमें लोरेटो एजूकेशनल सोसायटी द्वारा संचालित जागृति स्कूल के बच्चों के अलावा, सदर क्षेत्र के कूड़ा बीनने वाले, रेलवे लाइन किनारे झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले परिवार षामिल थे। वितरण प्रक्रिया को सुगम बनाने के लिये परिवारों को पहले से टोकन उपलब्ध कराये गये थे।

ज्वाइन हैण्ड्स फाउण्डेशन के रेजी राॅस ने बताया कि अगला आयोजन जून की शुरुआत में लाॅक डाउन का आकलन करने के हिसाब से तय होगा। इस अवसर पर अहमद, जफर व अरशद जैसे कुछ दानदाता भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here