तूफान इडा के कारण आई भीषण बाढ़ में बहे भारतीय मूल के दो व्यक्तियों की तलाश जारी

0
61

न्यूयॉर्क । न्यू जर्सी में तूफान इडा के कारण आई भीषण बाढ़ में लापता भारतीय मूल के दो व्यक्तियों की तलाश ड्रोन और नौकाओं की मदद से की जा रही हैं। तूफान में अमेरिका में 40 से अधिक लोग मारे गए हैं। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। तूफान इडा 29 अगस्त को पोर्ट फोरचॉन, लुइसियाना से टकराया था। यह तूफान 2005 में आए तूफान कैटरीना के बाद दक्षिणपूर्वी प्रांत में आने वाला दूसरा सबसे विनाशकारी तूफान है। खबर में कहा गया है कि निधि राणा (18) और आयुष राणा (21) को बुधवार शाम को आखिरी बार देखा गया था जब आयुष की कार बाढ़ के पानी में फंस गई थी। दोनों की तलाश रविवार को जारी रही और दमकलकर्मियों ने पैसैक नदी में दोनों की खोज जारी रखी।

खबर में पैसैक दमकल विभाग के प्रमुख के हवाले से कहा गया है, हम अभी पानी में दो नावों और प्रांतीय पुलिस से संचालित तीन ड्रोन के साथ काम कर रहे हैं।’’ खबर में कहा गया है कि शुक्रवार को, ‘‘बचाव कर्मियों ने उस पुलिया की तलाशी ली, जहां मैकडॉनल्ड्स ब्रुक पैसिक नदी की ओर जाता है और जिसके बारे में प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि दोनों वहां शहर के नीचे जलमार्ग में बह गए थे।

शेरिफ विभाग, पैसैक, क्लिफ्टन, हॉथोर्न और रिंगवुड विभागों की कुल पांच नावों का इस्तेमाल क्षेत्र को खंगालने और दोनों व्यक्तियों की तलाश के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘बचाव कर्मी तटों और उस क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जहां पुलिया नदी में मिलती है।’’ इडा तूफान के बाद न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी में आई भीषण बाढ़ में भारतीय मूल के चार लोग डूब गए थे। एडिसन के 31 वर्षीय धनुष रेड्डी की पिछले हफ्ते साउथ प्लेनफील्ड में 36 इंच के सीवर पाइप में बहने से मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here