एनएसयूआई मध्य जोन की बैठक सम्पन्न

0
419

 

जयपुर में आयोजित होने वाले इन्क्लाब राष्ट्रीय छात्र अधिकार सम्मेलन, छात्र हित में मील का पत्थर साबित होगा

लखनऊ 18 फरवरी। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन उप्र (एनएसयूआई) मध्य जोन की प्रान्तीय कार्यकारिणी व जिला अध्यक्षों की एक आवश्यक बैठक आज यहां एनएसयूआई के प्रान्तीय कार्यालय 10 माल एवेन्यू पर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन उप्र मध्य जोन के अध्यक्ष मयंक तिवारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव एवं उप्र मध्य जोन के प्रभारी सुमित्तर भुल्लर मौजूद रहे।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश एनएसयूआई के मीडिया प्रभारी रोहित कश्यप ने बताया कि बैठक में 09 अप्रैल 2018 को जयपुर में प्रस्तावित ‘इन्क्लाब’ राष्ट्रीय छात्र अधिकार सम्मेलन को सफल बनाने हेतु उप्र मध्य जोन के लखनऊ में आज आगाज किया गया व संगठन को मजबूत बनाने के लिए विचार-विमर्श किया गया।

बैठक में मौजूद राष्ट्रीय सचिव एवं उप्र मध्य जोन के प्रभारी ने एनएसयूआई के पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए इन्क्लाब राष्ट्रीय छात्र अधिकार सम्मेलन के बारे में बताया कि यह सम्मेलन छात्र अधिकारों के लिए जयपुर में आयेाजित किया जा रहा है जिसमें छात्र संघ सम्बन्धी मुख्य बिन्दु चुनाव सुधार, लिंग दोह समिति की सिफारिशों में संशोधन, स्वतंत्र चुनाव आयोग गठित किया जाना हैं। इसके साथ ही छात्र अधिकार कानून के अन्तर्गत राष्ट्रीय/राज्य छात्र अधिकार आयोग, छात्र न्यायालय, चुनाव में उम्र की सीमा को घटाये जाने के सम्बन्ध में, बेरोजगारी भत्ता, स्टूडेण्ट चार्टर लागू किये जाने आदि प्रमुख बिन्दु शामिल होंगे। इस सम्मेंलन में देश भर के सभी राज्यों से छात्र प्रतिभागी होंगे।

बैठक को सम्बोधित करते हुए मयंक तिवारी ने कहा कि जयपुर में आयोजित होने वाले इन्क्लाब राष्ट्रीय छात्र अधिकार सम्मेलन में उप्र मध्य जोन से एनएसयूआई के हजारों की संख्या में छात्र प्रतिभागी होंगे। उन्होने कहा कि यह सम्मेलन छात्र हित में मील का पत्थर साबित होगा। एनएसयूआई छात्र अधिकारों के लिए संघर्ष करती रही है और आगे भी सम्मेलन में उठाये जाने वाले सभी बिन्दुओं पर संघर्ष करेगी।

मीडिया प्रभारी ने बताया कि इन्क्लाब राष्ट्रीय छात्र अधिकार सम्मेलन से छात्र-छात्राओं को जोड़ने के लिए मध्य जोन के सभी जनपदों में दो दिवसीय हस्ताक्षर अभियान चलाया जायेगा व प्रतिभागियों को इससे जोड़ने के लिए सदस्यता फार्म भरवाया जायेगा।

बैठक में प्रमुख रूप से सर्वश्री प्रशान्त तिवारी, अनस रहमान, हिमांशु शर्मा, सचिन कुमार, निखलेश प्रताप सिंह, आदित्य चौधरी, विवेक कुमार सिंह, आनन्द सिंह, हिमांशु कुमार, विशाल वर्मा, शिवांगी राजपूत, शैलेश शुक्ला, योगेश सरकार, आसिफ वारसी, गौरव त्रिपाठी सहित सैंकड़ों पदाधिकारी मौजूद रहे।

इन्क्लाब राष्ट्रीय छात्र अधिकार सम्मेलन को सफल बनाने के लिए मध्य जोन को चार भागों में बांटा गया है। जिसके प्रभारी के रूप में हिमांशु शर्मा, अनस रहमान, सचिन कुमार एवं प्रशान्त सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गयी है।