विद्यांत में न्यूकमर्स का ओरिएंटेशन

0
313
लखनऊ, 22 जुलाई 2018: राजधानी स्थित विद्यांत हिन्दू पीजी कालेज में सोमवार को न्यूकमर्स विद्यर्थियो के लिए ओरिएंटेशन का आयोजन किया गया। इसमें प्रचार्या प्रो धर्म कौर ने अध्य्यन और अनुशासन के टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि यही दो तथ्य विद्यर्थियो के जीवन को सकारात्मक ऊर्जा से भर देते है।
डा. कौर ने कहा किताबें कभी धोखा नहीं देती है। इसीलिए पुस्तकालय को शिक्षा का संस्कार अनुशासन का केंद्र माना जाता है। यदि वर्तमान समय में विद्यार्थी अनुशासन बद्ध होकर पुस्तकालय पुस्तकों के महत्व को समझे उसी के अनुरूप अपना आचरण करे तो वह किसी भी लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है। उन्होंने कहा कि अध्ययन द्वारा ही हम अपने इतिहास, ज्ञान-विज्ञान को जान सकते हैं। जीवन में शिक्षा का बहुत महत्व है। अध्ययन से प्रत्येक व्यक्ति को बहुत सारी जानकारी मिलती है, हर व्यक्ति के जीवन में आत्म अनुशासन का अलग महत्व है। यह सब के लिए महत्वपूर्ण हैं।
वाणिज्य के विभागाध्यक्ष डॉ राजीव राजीव शुक्ला ने सेमेस्टर प्रणाली के तहत हुए परिवर्तन की जानकारी दी। इसमें  अतुल सिंह,विजय यादव, बिजेंद्र पांडेय, अमित वर्धन, ध्रुव कुमार त्रिपाठी ,आलोक भरद्वाज, नरेंद्र सिंह, गीता कपिल, प्रभा गौतम, सावित्री तड़ागी, उषा देवी, आर के यादव, शहादत,ममता वाजपेयी, ममता भटनागर,सौरभ पालीवाल, शांतनु श्रीवास्तव, राजू कश्यप ,कौटिल्य श्रीवास्तव, प्रफुल्ल त्रिपाठी सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here