स्पीड इलेवन, विकास इंडियन, सम्राट इलेवन और रामा इलेवन क्वार्टर फाइनल में 

0
392

लखनऊ प्रीमियर लीग पहला सत्रः दूसरा दिन

लखनऊ 08 दिसम्बर। मैन ऑफ द मैच इकराम (चार विकेट) की उपयोगी गेंदबाजी की सहायता से स्पीड इलेवन ने लखनऊ प्रीमियर लीग (एलपीएल) के पहले सत्र के दूसरे दिन खेले गए प्री क्वार्टर फाइनल में शाकिर अली रिजवी स्पोर्टिंग को 17 रन से हराते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।
इम्पावर उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में विकासनगर मिनी स्टेडियम में चल रही लीग में अन्य प्री क्वार्टर फाइनल मैचों में विकास इंडियन ने आईएमजी वारियर्स को सात विकेट से, सम्राट इलेवन ने विकासनगर इलेवन को नौ विकेट से एवं रामा इलेवन ने स्लाग वारियर्स को 10 रन से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।

नाकआउट आधार पर खेली जा रही लीग के दूसरे दिन मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार की राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती स्वाति सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। उनका स्वागत इम्पावर उत्तर प्रदेश की अध्यक्ष डा.श्वेता सिंह ने किया। मुख्य अतिथि ने खिलाड़ियों के जोश की सराहना करते हुए ऐसे ही और आयोजनों को कराने पर बल दिया ताकि गांव में छिपे ऐसे क्रिकेटरों की प्रतिभा सामने आए। इस दौरान पूर्व एमएलसी राकेश कुमार सिंह व भाजपा अवध प्रांत के संगठन मंत्री बृज बहादुर भी मौजूद थे।

वहीं आज के मैचों में आई सपोर्ट फाउंडेशन के सौजन्य से दिव्यांग स्कूली छात्रों ने मैच का लुत्फ उठाया जिनको डा.श्वेता सिंह ने स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।

आज खेले गए पहले मैच में विकास इंडियन ने मैन ऑफ द मैच अभिषेक (चार विकेट, नाबाद 56 रन) की सहायता से आईएमजी वारियर्स को सात विकेट से मात दी। आईएमजी वारियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 90 रन बनाए। आईएमजी से प्रभाकर (47 रन, 16 गेंद, पांच छक्के, एक चौका) ही टिक कर खेल सके। विकास इंडियन से अभिषेक ने 21 रन देकर चार विकेट चटकाए। गोलू को दो विकेट मिले। जवाब में विकास इंडियन ने अभिषेक (नाबाद 56 रन, 19 गेंद, दो चौके, सात छक्के) के आतिषी अर्धशतक व गोलू (20 रन, 12 गेंद, दो चौके, एक छक्के) की सहायता से निर्धारित ओवर में तीन विकेट गंवाकर जीत के लिए आवष्यक रन बना लिए। आईएमजी वारियर्स से प्रियम ने दो विकेट चटकाए।
दूसरे मैच में स्पीड इलेवन ने मैन ऑफ द मैच इकराम (25 रन देकर चार विकेट) की उम्दा गेंदबाजी से शाकिर अली रिजवी स्पोर्टिंग को 17 रन से मात दी।

स्पीड इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शब्बू (नाबाद 63 रन, 22 गेंद, नौ छक्के) की पारियो से निर्धारित ओवर में 105 रन बनाए। जवाब में शाकिर अली रिजवी स्पोर्टिंग निर्धारित ओवर में छह विकेट गंवाकर 88 रन ही बना सका। टीम से रोहित (28) व मोहित (26) ने पूरी कोशिश की लेकिन उन्हें अन्य बल्लेबाजों का सहयोग नहीं मिल सका। स्पीड इलेवन से इकराम ने 25 रन देकर चार विकेट चटकाए।

तीसरे मैच में सम्राट इलेवन ने विकास नगर इलेवन को नौ विकेट से मात दी। विकास नगर इलेवन पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में नौ विकेट गंवाकर 69 रन बनाए। टीम से रवि (24) व अभिलाश (19) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। सम्राट इलेवन से अमित ने दो विकेट चटकाए। जवाब में सम्राट इलेवन ने लक्ष्य का पीछा करते हुए नन्हे (नाबाद 38 रन, 12 गेंद, पांच छक्के, एक चौका) व अतुल (नाबाद 20 रन, 10 गेंद, दो छक्के, एक चौका) की उम्दा पारियों से पांच ओवर में मात्र तीन विकेट गंवाकर जीत के लिए आवष्यक रनों का लक्ष्य पा लिया।

चौथे मैच में रामा इलेवन ने मैन ऑफ द मैच आरिफ (नाबाद 54 रन, 24 गेंद, पांच छक्के, दो चौके) के अर्धषतक की सहायता से स्लाग वारियर्स को 10 रन से मात दी।

रामा इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में चार विकेट गंवाकर 89 रन बनाए। आरिफ के अलावा अरशद ने नाबाद 20 रन की पारी खेली। स्लाग वारियर्स से लकी ने दो विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए स्लाग वारियर्स 10 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 79 रन ही बना सका। अंकित (20) ही टिक कर खेल सके। रामा इलेवन से अशद ने तीन विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here