Home खेल भारत में भी करेंगे यूथ नेशनल ओलंपिक गेम्स की शुरूआतः विराज

भारत में भी करेंगे यूथ नेशनल ओलंपिक गेम्स की शुरूआतः विराज

0
434

BBD यूपी बैडमिंटन अकादमी में आयोजित हुआ भव्य सम्मान समारोह

आईओए में निर्वाचित विराज सागर दास, आनन्देश्वर पांडेय व अभिजीत सरकार को प्रदेश के खेल जगत ने किया सम्मानित

लखनऊ 17 दिसम्बर। हमारा प्रयास होगा कि भारत में खेलों को नई जान मिले और विदेशो की तरह भारत में भी यूथ नेशनल ओलंपिक गेम्स की शुरूआत हो, यह वक्तय आज भारतीय ओलंपिक संघ के यूथ कमीशन के चेयरमैन व एसोसिएट उपाध्यक्ष के पद पर निर्वाचित विराज सागर दास ने बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में आयोजित एक सम्मान समारोह के बाद कही।

उन्होंने कहा कि हम कोशिश करेंगे कि इन यूथ नेशनल ओलंपिक गेम्स का आयोजन 2019 में हो तथा इन खेलों के प्रथम संस्करकण की मेजबानी यूपी करें। यूपी ही नहीं देश के खेलों के इतिहास में सबसे कम उम्र के खेल प्रशासक विराज सागर दास के साथ ही आनन्देश्वर पांडेय भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष तथा अभिजीत सरकार कार्यकारिणी सदस्य चुने गए है जो यूपी के खेलों के इतिहास में एक ऐतिहासिक उपलब्धि है।
इन तीनों का आज बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी में आयोजित एक सम्मान समारोह में यूपी के खेल जगत की ओर से सम्मानित किया गया।

भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन में नवनियुक्त कोषाध्यक्ष आनन्देश्वर पांडेय ने कहा कि अब प्रदेश में खेलों के त्वरित विकास व उत्थान के लिए नियमित रूप से यूपी स्टेट ओलंपिक गेम्स आयोजित किए जाएंगे।  सम्मान समारोह में यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन की ओर से सचिव अरूण कक्कड़ और कोषाध्यक्ष डा.सुधर्मा सिंह ने श्री विराज सागर दास व अन्य पदाधिकारियों का बुके देकर सम्मानित किया। वहीं बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी के कोचों की ओर से रविंदर सिंह व खिलाड़ियों की ओर से रूपल आनंद ने श्री दास का स्वागत किया।
वहीं विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारियों में  सीके शर्मा, टीपी हवेलिया, हरीश चंद्र शर्मा, रविन कपूर, एसएस दत्ता, जसपाल सिंह ने तीनों पदाधिकारियों का सम्मान किया। वहीं  खिलाड़ियों की ओर से इंटरनेशनल हैंडबॉल प्लेयर शिवा ठाकुर, सुप्रिया जायसवाल, इंदु दुबे आदि ने भी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बुके देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर विशेष रूप से ओलंपियन सैयद अली, अर्जुन अवार्डी विजय सिंह चौहान, खेल निदेशक डा.आरपी सिंह, साई लखनऊ के क्षेत्रीय निदेशक राजिंदर सिंह भी मौजूद थे।

इस दौरान श्री दास ने कहा कि हम विदेशो की तर्ज पर प्रदेश में टैलेंट हंट का आयोजन करेंगे ताकि ग्रामीण क्षेत्रों की खेल प्रतिभाओं को उभरने का मौका मिले। हम टैलेंट हंट के माध्यम से इन खिलाड़ियों के गुणों की पहचान करके उस खेल में उनका प्रवेश कराएंगे जिसके लिए उनके जीन्स योग्य होंगे।
यहीं नहीं अलग-अलग आयु वर्ग में भी खिलाड़ियों को चयनित करके उन्हें आगे बढ़ाया जाएगा तथा कोच व रेफरी के लिए रिफ्रेशर क्लीनिक भी आयोजित होंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here