महिला हैंडबॉल सुपर लीग का आयोजन 12 जनवरी से दिल्ली में

0
370

लखनऊ,08 जनवरी। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं के बाद अब बेटी पढ़ाओ, बेटी खिलाओ मुहिम को लेकर कैन स्पोर्ट्स वर्ल्ड ने भारत के इतिहास में एक नई पहल की है। दिल्ली के करनैल सिंह स्टेडियम में आगामी 12 जनवरी से 14 जनवरी तक महिला हैंडबॉल सुपर लीग का आयोजन किया जा रहा है। हैंडबॉल महिला सुपर लीग कैन स्पोर्ट्स वर्ल्ड द्वारा हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के सहयोग से करवाई जा रही है। यह जानकारी श्रीमती अल्का दास, चेयरमैन हैंडबॉल फेडरेशन आफ इंडिया ने दी।

उन्होंने बताया कि हैडबॉल महिला सुपर लीग को सफल बनाने के लिये सभी प्रकार के जरुरी इंतजाम किये जा रहे है। लीग के लिये 6 टीमें बनाई गयी है। जिसमें दिल्ली फाईटर्स, यू0पी0 चैलेंजर्स, हरियाणा पैंथर्स, जे0 एण्ड के0 ईगल, हिमाचल स्नैचर्स, पंजाब पेसर्स बनाई गयी है। उन्होंने बताया कि पूरे भारत से टॉप 66 महिला खिलाडियों को लिया गया है, जिसमें  से हर टीम में 11-11 खिलाडियों को रखा गया है। प्रत्येक टीम में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की महिला हैंडबॉल खिलाड़ी भी रहेंगी।

हैंडबॉल फेडरेशन ऑपफ इंडिया के महासचिव आनन्देश्वर पांडेय ने बताया कि यूपी की टीम यूपी चैलेंजर्स का मालिकाना हक सर्वश्री निशांत जायसवाल, ओपी श्रीवास्तव व प्रदीप राय ने लिया है।

इस अवसर पर आयोजित प्रेस वार्ता में श्रीमती दास ने बताया कि केन स्पोर्ट्स वर्ल्ड का उद्देश्य हैंडबॉल का प्रमोशन करना है जिसके चलते महिला वर्ग में इस मेगा वुमैन हैंडबॉल लीग का आयोजन दिल्ली में किया जा रहा है। सुपर लीग के लिये तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई है। श्रीमती दास ने बताया कि जल्द ही तमाम खिलाडियों के नामों की घोषणा भी कर दी जायेगी।

इस अवसर पर यूपी हैंडबॉल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष ओपी श्रीवास्तव, कोआर्डिनेटर प्रदीप राय, यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव अरूण कक्कड़, कोषाध्यक्ष डा.सुधर्मा सिंह, यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के ओएसडी एसके तिवारी आदि ने पुष्पगुच्छ देकर श्रीमती अलका दास का स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here