एएफसी बैडमिंटन टूर्नामेंट: महिलाओं में रिचा बनीं चैंपियन

0
464
लखनऊ, 19 अगस्त 2018: विनय खण्ड गोमतीनगर मिनी स्टेडियम के  बैडमिंटन हॉल में रविवार को हुई एएफसी बैडमिंटन प्रतियोगिता में महिलाओं के सिंगल का खिताब रिचा श्रीवास्तव ने जीता। उन्होंने फाइनल में सरिता रस्तोगी को हराया। वहीं बालिकाओं का खिताब नैंसी सिंघानिया के नाम रहा। उन्होंने खिताबी मुकाबले में कशिश निगम को हराया।  सीनियर बालकों में अंकुर विजेत रहा। उन्होंने फाइनल में अली को शिकस्त दी। जूनियर बालकों मे सुयश ने फाइनल में जतिन को हराकर खिताब पर कब्जा किया। कैरम में श्रेष्ठ अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए चैंपियन बने। वहीं तनय को दूसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा।
आंनदी फ्रेंड्स क्लब की तरफ से आयोजित इस प्रतियोगिता में विभिन्न क्षेत्रों से ताल्लुक रहने वाली महिलाओं के साथ कई गृहणियां भी अपना कमाल दिखाने उतरी। पहली बार लखनऊ में हो रही इस प्रतियोगिता में प्रतिभागिता को लेकर आधी आबादी में गजब का उत्साह दिखा। प्रतियोगिता में करीब 50 महिलाओं के अलावा बच्चों ने हिस्सा लिया।
इस प्रतियोगिता का उद्घाटन आनंदी फ्रेंड्स क्लब की डायरेक्टर अंजू अग्रवाल ने किया। वही पुरस्कार वितरण  राष्ट्रमण्डल खेल की कांस्य पदक विजेता स्वाति सिंह, अंतरराष्ट्रीय कुश्ती कोच शिखा त्रिपाठी, गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमण्डल खेल में हिस्सा लेने वाली वेटलिफ्टर सरस्वती, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हर्षदीप, साहस स्पोर्ट्स अकादमी की  चेयरपर्सन डा. सुधा बाजपेई ने किया। इस मौके पर कार्यक्रम के संयोजक राकश अग्रवाल ने दो निर्धन बालिकाओं को सिलाई मशीनें और 25-25 हजार रुपए रोजगार शुरू करने के लिए दिए। कार्यक्रम का संचालन ओशी साहू ने किया।
Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here