भारत वर्सेस बांग्लादेश: फाइनल में आज कांटें की टक्कर का इन्तजार शाम 5:00 बजे से

0
742

एशिया कप फाइनल का सीधा प्रसारण भारतीय समयानुसार आज शाम 5:00 बजे से

नई दिल्ली, 28 सितम्बर 2018: एशिया कप में आज भारत वर्सेस बांग्लादेश की ऐतिहासिक कांटें की टक्कर हो सकती है। दुबई में हो रहे इस एशिया कप में भारत 6 बार जीतकर सातवीं बार विजेता बन सकता है। बांग्लादेश को वैसे किसी भी स्तर पर कम करके नहीं आंका जा सकता है क्योंकि बुधवार को उसने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद पाकिस्तानी टीम को हराकर भारत और पाकिस्तान के बीच खिताबी मुकाबले की संभावना समाप्त कर दिया था।

बता दें कि भारत अब भी रिकॉर्ड सातवीं बार खिताब जीतने का प्रबल दावेदार है जबकि बांग्लादेश को उम्मीद होगी कि खिताबी मुकाबले में तीसरी बार भाग्य उसका साथ देगा। भारत और बांग्लादेश की प्रतिद्वंद्विता भी नई नहीं है। फाइनल से पहले हालांकि बांग्लादेश के लिए अपने प्रमुख खिलाड़ियों का चोटिल होना चिंता का विषय है। ओपनर तमीम इकबाल हाथ में फ्रेक्चर के कारण पहले ही बाहर हो गए हैं और अब ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी उंगली की चोट की वजह से फाइनल में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें आपरेशन करवाना पड़ सकता है।

भारत के लिए हालांकि यह दूसरी तरह की परीक्षा है। अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली के बिना एशिया कप जीतना अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले बड़ी उपलब्धि होगी। यही नहीं इससे टीम का इंग्लैंड के हाथों टेस्ट सीरीज में 1-4 से मिली हार का दर्द भी कम होगा। अफगानिस्तान के खिलाफ टाई छूटे सुपर चार मुकाबले में पांच नियमित खिलाड़ियों को विश्राम देने के बाद भारतीय टीम फाइनल में मजबूत टीम के साथ उतरेगी। कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की सफल सलामी जोड़ी शीर्ष क्रम में वापसी करेगी तो जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल गेंदबाजी को मजबूती प्रदान करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here