वसुंधरा खन्ना बनीं सीसीबीडब्ल्यू चेस प्रिसेंज चैलेंज की चैंपियन

0
505
लखनऊ, 29 अक्टूबर 2018: वसुंधरा खन्ना ने सीसीबीडब्ल्यू (चेस क्लब-ब्लैक एंड व्हाइट) चेस प्रिसेंज चैलेंज बालिका शतरंज टूर्नामंट में शानदार प्रदर्शन के सभथ खिताब जीत लिया।
शतरंज के प्रमोशन के लिए चेस क्लब-ब्लैक एंड व्हाइट के तत्वावधान में होटल गोल्डन एप्पल में आयोजित इस टूर्नामेंट में वसुंधरा ने सभी टॉप खिलाड़ियों को हराते हुए सर्वाधिक छह अंक के साथ पहला स्थान प्राप्त किया। उन्हें कड़ी टक्कर दे रही अद्रिका मिश्रा एक अंक से पिछड़ गयी और दूसरे स्थान पर रही। वहीं मैत्रेयी गुप्ता चार अंक और बेहतर टाईब्रेेक स्कोर के चलते तीसरे स्थान पर रही। अंतिम राउंड में मैत्रेयी गुप्ता ने टॉप सीड कौमुदी जैन को व अद्रिका मिश्रा ने सानवी अग्रवाल को मात दी।
आयु वर्ग के मुकाबलों में अंडर-16 में कोपल विश्वकर्मा को पहला व सानवी मेहरोत्रा को दूसरा अंडर-13 में कौमुदी जैन को पहला व वर्तिका वर्मा को दूसरा, अंडर-11 में सिमरन साधवानी को पहलाव अदिति मोहन को दूसरा एवं अंडर-9 आयु वर्ग में सानवी अग्रवाल को पहला व प्रिशा गर्ग को दूसरा स्थान मिला।
इस टूर्नामेंट में यंगेस्ट टूर्नामेंट डायरेक्टर अवि मेहरोत्रा ने मुकाबलों का सफलतापूर्वक आयोजन कराया।  सांत्वना पुरस्कार मायरा अग्रवाल, अलीशा खान, रिधिमा गोयल व यशिता टंडन को एवं अभिभावकों के लिए विशिष्ट पुरस्कार कौमुदी, अवि, कोपल, मैत्रेयी व सिमरन को दिए गए।
समापन समारोह में साई की कार्यकारी निदेशक श्रीमती रचना गोविल ने पुरस्कार वितरित किए। उन्होंने खेल के क्षेत्र में महिलाओं द्वारा अवरोधों को पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़ने की सराहना की। उन्होंने कहा कि कुछ न करने के लिए तो हजारों कारण मिल जाएंगे जबकि सफलता पाने और आगे बढ़ने के लिए सिर्फ एक कारण काफी है। उन्होंने लड़कियों को खेल में आगे बढ़ाने के लिए अभिभावकों द्वारा की जा रही मेहनत की सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here