इंग्लैंड 28 साल बाद फीफा विश्व कप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में

0
493

इंग्लैंड ने स्वीडन पर 2-0 की जीत के साथ सेमीफाइनल में किया प्रवेश

नई दिल्ली, 08 जुलाई 2018। इंग्लैंड ने दूसरी बार विश्व कप जीतने की अपनी उम्मीदों को बरकररार रखते हुए स्वीडन पर शनिवार को 2-0 की शानदार जीत दर्ज की। इसके साथ ही वह 28 साल के लंबे अंतराल के बाद फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में उसने प्रवेश कर लिया।

बता दे,कि गैरथ साउथगेट की युवा इंग्लिश टीम ने रूस में अपना चमत्कारिक प्रदर्शन जारी रखते हुए 1990 के बाद से पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई, जबकि स्वीडन का 1994 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना बुरी तरह से टूट गया। इससे पहले इंग्लैंड ने 1966 में अपनी मेजबानी में एकमात्र विश्व कप जीता था। उसने फिर 24 साल बाद 1990 में सेमि फाइनल में जगह बनाई और उसे चौथा स्थान मिला।

इंग्लैंड ने 28 साल बाद जाकर सेमी फ़ाइनल में पंहुचा है यह उसका तीसरा सेमी फ़ाइनल होगा। इंग्लैंड का सेमी फ़ाइनल में मेजबान रूस और क्रोएशिया के बीच मैच के विजेता से मुकाबला होगा।

इस तरह विश्व कप के सेमी फाइनल में दो ऐसी टीमें पहुंच चुकी हैं जिन्होंने पहले विश्व कप जीता है।1958 में अपनी मेजबानी में पहुंचने वाले स्वीडन ने आखिरी बार 1994 में सेमी फाइनल में अपनी जगह बनाई थी और तब उसे तीसरे स्थान पर जगह मिली थी लेकिन इंग्लैंड में इस बार उसकी उम्मीदों को क्वार्टर फाइनल में ही तोड़ दिया।

इंग्लैंड को हैरी मैकग्यार और डेले अली के हैडर से किए गए शानदार गोल ने जीत दिलाई। सेंट्रल बैंक मैकग्यार ने 30 मिनट में अह्सहेले यंग के कार्नर पर गोल किया, मैकग्यार का यह पहला अंतरराष्ट्रीय गोल था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here