कल्पना की बैडमिन्टन में गोल्डेन तिकड़ी

0
579
जज्बा केडीआर महिला बैडमिन्टन टूर्नामेंट
लखनऊ, 25 फरवरी 2019: बाबू बनारसी दास बैडमिन्टन अकादमी हुई जज्बा केडीआर महिला बैडमिंटन टूर्नामेंट में कल्पना सिंह ने तीन खिताब अपने नाम किए। वह प्रोफेशनल वर्ग के सिंगल, डबल्स और मिक्स डबल्स विजेता बनीं। वहीं मुस्कान ने भी सुपर प्रो और महिला डबल्स का खिताब जीता। मूकबधिर वर्ग में आकांक्षा और दीपांशु की जोड़ी चैंपियन बनीं। एमेच्योर महिला सिंगल का खिताब सरोज ने जीता। वहीं एमेच्योर में सीमा व उमा तथा मिक्स डबल्स में सुप्रिया और गौरव की जोड़ी ने विजेता होने का गौरव हासिल किया।
कल्पना सिंह ने प्रोफेशनल वर्ग के सिंगल में नीतू टण्डन को सीधे व आसान गेमों में 21-4,21-6 से हराकर खिताब जीता। डबल्स ने कल्पना ने मुस्कान के साथ जोडी़ बनाकर खिताबी मुकाबले में सारिका तिवारी व नीतू टण्डन को 21-10,21-11 से शिकस्त देकर जीत दर्ज की। मिक्स्ड डबल्स में कल्पना ने शारिक के साथ मिलकर फाइनल में सत्या व वीरेंद्र को 21-11,21-11से हराकर खिताब जीता। वहीं सुपर प्रोफेशनल सिंगल के फाइनल में मुस्कान ने शिवानी चौरसिया को21-9,21-9 से हराकर खिताब जीता।
एमेच्योर महिला सिंगल में सरोज ने सीमा को आसानी से 15-6,15-7 पराजित कर खिताब अपने नाम किया। वहीं महिला डबल्स में सीमा व उमा की जोड़ी ने अरुणा त्रिपाठी व निधि टण्डन की जोड़ी को 21-18,21-10 से पराजित कर खिताब जीता। एमेच्योर मिक्स्ड डबल्स के खिताबी मुकाबले में गौरव अग्रवाल और सुप्रिया की जोडी़ ने प्रतिमा व डा. पीसी मिश्रा की जोड़ी को 21-6,21-6 से हराया।
मूकबधिर वर्ग में दीपांशु व आकांक्षा की जोड़ी चैंपियन बनी। उन्होंने फाइनल में महजबीं व शशांक सिंह की जोड़ी को 30-17 से पराजित किया।
पुरस्कार वितरण वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सीके पाण्डेय, परिवहन निगम के अपर महाप्रबंधक बीडीआर तिवारी, वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी गोपाल खरे ने किया। इस मौके यूपी जूडो संघ के सीईओ मुनव्वर अंजार, केडीआर समूह के प्रबंध निदेशक अविनाश चंद्रा, जिला बैडमिन्टन संघ के सचिव अनिल ध्यानी, गोमतीनगर एक्सटेंशन के उमाशंकर दुबे, अमित सिंह, राष्ट्रीय तैराक नरेंद्र सिंह चौहान, साहस स्पोर्ट्स अकादमी की चेयरपर्सन डा. सुधा बाजपेयी समेत तमाम लोग मौजूद थे। पुरस्कार वितरण समारोह में इण्डियन आइडल फेम गायक कुलदीप सिंह ने अपनी गायकी के जलवे बिखेरे।
Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here