राज्य सब जूनियर कराटे चैंपियनशिप सात अप्रैल से

0
483
  • दांव पर लगे 36 स्वर्ण पदकोंं के लिए जूझेंगे 350 खिलाड़ी
  • राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता के लिए टीम भी होगी चयनित


लखनऊ, 05 अप्रैल।
प्रदेश के 28 जिलों के 350 खिलाड़ी लखनऊ में सात अप्रैल से होने वाली राज्य शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी स्मारक सब जूनियर बालक व बालिका कराटे प्रतियोगिता में दांव पर लगे 36 स्वर्ण सहित 144 पदकों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

राक गार्डन कराटे अकादमी, जानकीपुरम में होने वाली दो दिवसीय इस चैंपियनशिप के बारे में जानकारी देते हुए कराटे एसोसिएशन ऑफ यूपी के अध्यक्ष टीपी हवेलिया व महासचिव जसपाल सिंह ने एक प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि दो दिवसीय इस प्रतियोगिता में बालक व बालिका के 18-18 भार वर्गो में मुकाबले होंगे।

इस प्रतियोगिता में 36 स्वर्ण, 36 रजत व 72 कांस्य पदकों के लिए मुकाबला होगा। महासचिव जसपाल सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता में साउथ एशियन कराटे चैंपियनशिप व कामनवेल्थ कराटे चैंपियनशिप के पदक विजेता वाराणसी के विजय भारद्वाज व कोमल भारद्वाज भी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि इस चैंपियनशिप में प्रदर्शन के माध्यम से आगामी राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए यूपी की कराटे टीम भी चयनित की जाएगी।

अध्यक्ष टीपी हवेलिया ने बताया कि इस चैंपियनशिप का उद्ïघाटन सात अप्रैल को सुबह दस बजे होगा जबकि समापन व पुरस्कार वितरण समारोह आठ अप्रैल को शाम पांच बजे आयोजित होगा। उन्होंने बताया कि हमारी एसोसिएशन से संबद्घ लगभग 50 हजार कराटे खिलाड़ी अभ्यास करते हैं। उन्होंने कहा कि एशियन गेम्स-2018 के लिए आयोजित भारतीय कराटे टीम के प्रशिक्षण शिविर में यूपी के तीन खिलाड़ी वाराणसी के गौरव कुमार मौर्या, गौरी पाठक व प्रिया कुमारी चयनित किए गए है तथा उम्मीद है कि अंतिम चयनित टीम में भी यह खिलाड़ी जगह बनाएंगे। उन्होंने बताया कि ओलंपिक-2020 में कराटे मेडल स्पोर्ट्स के रूप में शामिल किया गया है।

इस दौरान शशि सिंह (लोहिया अस्पताल, स्टाफ नर्स व अध्यक्ष संकल्प म्यूजिक फार पीस) ने बताया कि समापन समारोह के अवसर पर सांस्कृति कार्यक्रमों की प्रस्तुति खिलाडिय़ों के लिए होगी। उन्होंने बताया कि आयोजन स्थल पर मेडिकल सुविधा हमारी संस्था की ओर से प्रदान की जाएगी। प्रेस वार्ता के दौरान आयोजन समिति के सदस्य सुधीर शर्मा भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here