कुश्ती चैंपियनशिप: नंदिनी नगर व मेरठ की महिला पहलवान चमकीं

0
601
  • स्वर्ण पदक जीतने वाली पहलवानों में आठ अंतरराष्ट्रीय स्तर
    गाजीपुर की फ्रीडम 68 किलो में बनीं चैंपियन 


वाराणसी, 08 सितम्बर 2018: 
नंदिनी नगर (गोंडा) और मेरठ की अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवानों ने शनिवार को प्रथम अंडर-23 उत्तर प्रदेश राज्य कुश्ती चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए अधिकतर स्वर्ण पदकों पर कब्जा किया।

वाराणसी कुश्ती संघ के तत्वावधान में गौराकला, चिरईगांव में आयोजित इस चैंपियनशिप में शनिवार को 50 किलोग्राम भार वर्ग में मेरठ की दिव्या तोमर (अंतरराष्ट्रीय) 53 में बागपत की रूसु नागर, 55 में मेरठ की आरजू तोमर (अंतरराष्ट्रीय ), 57 में मेरठ की इंदु तोमर (अंतरराष्ट्रीय), 59 में मेरठ की भारती बघेल(अंतरराष्ट्रीय), 62 में मेरठ की पूजा तोमर (अंतरराष्ट्रीय), 65 में नंदिनी नगर की जैसमीन सोम(अंतरराष्ट्रीय),  68 में गाजीपुर की फ्रीडम (अंतरराष्ट्रीय),72 में  नंदिनी नगर की डॉली दीक्षित और 76किलोग्राम भार वर्ग में नंदिनी नगर की सोनिया (अंतरराष्ट्रीय ने स्वर्ण पदक जीता। अंतरराष्ट्रीय निर्णायक सुरेश उपाध्याय की देखरेख में सभी कुश्तियां हुई।

मुकाबला शुरू होने से पहले भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अघोरेश्वर भगवान राम व अवधूत गुरुपद संभव के चित्र पर पुष्प अर्पित किया। इस मौके पर ओलंपियन पहलवान नरसिंह यादव भी मौजूद थे। निधि सिंह ने उन्हें सम्मान पत्र प्रदान किया। चैंपियनशिप के संयोजक संजय सिंह बबलू ने अतिथियों का स्वागत किया। प्रताप शंकर दुबे ने कार्यक्रम का संचालन किया। आयोजक राजीव सिंह रानू और आयोजन सचिव क्षमा यादव ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।

काशी में होगी पहली बार सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप 

बनारस के सरजमीं पर पहली बार वर्ष 2019 में सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप आयोजित होगी। यह भारत की सबसे बड़ी आधिकारिक कुश्ती प्रतियोगिता होती है।

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने जैसे ही इसकी घोषणा मंच से की। वाराणसी कुश्ती संघ के लोगों ने उन्हें 68 किलोग्राम की माला पहना कर धन्यवाद दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here