लाज बचाने उतरेंगे आज आखिरी टेस्ट में खिलाडी, विराट दे सकते हैं इन्हें मौका

0
420

अंतिम टेस्ट में इन दो खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज!

नई दिल्ली, 07 सितम्बर 2018: भारत और इंग्लैंड के बीच आज शुक्रवार (7 सितंबर) से द ओवल मैदान पर सीरीज का 5वां व अंतिम टेस्ट खेला जाएगा। बता दें कि साउथम्पटन में खेले गए पिछले टेस्ट में भारत को 60 रन से हार का सामना करना पड़ा था। कप्तान विराट कोहली ने उस टेस्ट में पहली बार पिछली टेस्ट में खेली अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया था। हालांकि माना जा रहा है कि कोहली अंतिम टेस्ट में फिर से बदलाव कर सकते हैं।

शुरुआती दो टेस्ट में मिली हार के बाद सलामी बल्लेबाज मुरली विजय की जगह पृथ्वी शॉ को चुना गया था, पर उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। इसके बाद एक और बल्लेबाज हनुमा विहारी को कुलदीप यादव की जगह चुना गया, लेकिन उन्हें भी डेब्यू का इंतजार है। इस टेस्ट में इन दो में से किसी एक को लिया जा सकता है। विहारी की मौजूदा भारतीय क्रिकेटर्स में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ औसत है। उनका डिफेंस काफी ठोस है। वे भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 292वें क्रिकेटर बन सकते हैं। विहारी को ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के स्थान पर चुनने की संभावना है।

अगर हार्दिक को नहीं लिया जाता है तो हार्दिक के तीन विदेशी दौरों में पहली बार ऐसा होगा जब वे अंतिम एकादश के सदस्य नहीं होंगे। हार्दिक इस दौरे पर बल्ले और गेंद दोनों से ही ज्यादा सफल नहीं रहे हैं। माना जा रहा है कि शिखर धवन, लोकेश राहुल और चेतेश्वर पुजारा के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं होगी। पुजारा ने पिछले टेस्ट में शतक जमाया था। हालांकि धवन और राहुल ने अभी तक सीरीज में एक भी अर्धशतक नहीं जमाया है।

भारत बाएं हाथ के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के रूप में एक और बदलाव कर सकता है। जडेजा को अभी तक इस दौरे पर एक भी टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला है। जडेजा को एक और हरफनमौला रविचंद्रन अश्विन की कीमत पर टीम में चुना जा सकता है। पिछले टेस्ट में जहां इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर मोईन अली ने फिरकी का कमाल दिखाते हुए भारत को पस्त कर दिया था, वहीं अश्विन बिल्कुल भी लय में नजर नहीं आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here