Home खेल शिया कालेज बैडमिन्टन चैम्पियनशिप के हीरो रहे एस.एम. इब्राहिम

शिया कालेज बैडमिन्टन चैम्पियनशिप के हीरो रहे एस.एम. इब्राहिम

0
352

लखनऊ,02 फरवरी। शिया महाविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग में इंटर फैकल्टी बैडमिन्टन चैम्पियनशिप के दूसरे दिन सेमीफाइनल युगल मुकाबले में प्रथम और हसनैन ने करन अंकित को 03 सेटों में 15-8, 8-15, 10-15 से हराकर फाइनल में जगह बनाई जबकि इसी मुकाबले के दूसरे सेमीफाइनल में हसन अब्बास व आशीष की जोड़ी यश और एस.एम. इब्राहिम के आगे न टिक सकी। 3 सेटों में 15-1 और 15-5 में हराकर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में यश और एस.एम. इब्राहिम की जोड़ी ने प्रथम और हसनैन को सीधे 2 सेटों में 15-12 और 15-11 से हराकर युगल मुकाबले को अपने नाम किया। जबकि सिंगल के सेमीफाइनल में हसन और हसनैन को एस एम इब्राहिम ने 2 सेटों में 15-9, 15-4 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

जबकि दूसरे मुकाबले में अंकित ने कड़े मुकाबले में एस अग्रवाल को 15-11, 15-11 दो सेटों में हराकर फाइनल में जगह बनाई और फाइनल में एस एम इब्राहिम ने अपना जलवा बिखेरते हुए अंकित को 15-10, 15-8 के दो सीधे सेटों में पराजित किया और सिंगल को अपने नाम करते हुए युगल मुकाबले में एस एम इब्राहिम ने अपने जोड़ीदार एस अग्रवाल के साथ मिलकर युगल मुकाबले को अपने नाम करते हुए चैम्पियनशिप में अपनी छाप छोड़ी। जिससे कि कालेज के और भी छात्र एस एम इब्राहिम से सीखकर कालेज का नाम आगे बढ़ा सकें। इस बात की जानकारी खेलकूद निदेशक डाॅ. कुंवर जय सिंह ने एक प्रेस रिलीज़ के माध्यम से दी।

इस मौके पर छात्रों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि डाॅ. मिर्जा मोहम्मद अबू तैय्यब ने कहा कि खेलने से मानसिक और शारीरिक क्षमता बढ़ती है तथा इससे अनुशासन बना रहता है इसलिए जीवन में खेल का बहुत ही अधिक महत्व है। छात्रों से मैं आशा करता हूं कि पढ़ाई के साथ-साथ अपने जीवन में खेल को किसी न किसी रूप में जरूर शामिल करें। कालेज के प्राचार्य डाॅ. मोहम्मद मियां ने छात्रों का उत्साह बढ़ाया और अगले चैम्पिनशिप की तैयारी के लिए खिलाड़ियों को दिशा निर्देश दिये तथा उपविजेता रहे। खिलाड़ियों से कहा कि कहीं न कहीं आपके खेल में कमी थी जिसकी वजह से आपकी हार हुई है उस कमी से सीखने की आपको जरूरत है और अगले चैम्पियनशिप में अपनी हार के कारणों से सीख लेते हुए चैम्पियनशिप को अपने नाम करो।

खेलकूद निदेशक ने बताया कि बैडमिन्टन चैम्पियनशिप के फाइनल में डाॅ. तैय्यब शमशाद नक़वी, डाॅ. शुजात हुसैन, डाॅ. अरमान तक़वी, डाॅ. प्रदीप शर्मा, कोआर्डिनेटर पत्रकारिता विभाग के साथ डाॅ. एम.के. शुक्ला, विभागाध्यक्ष गणित, अजीत सिंह, खेलकूद सहायक इस मौके पर मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here