देश भर के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जब आ गए एक छत के नीचे तो बना माहौल… दोस्ती का!

0
412
स्पोर्ट्स कालेज एक्स स्टूडेंट वेलफेयर सोसाइटी का चतुर्थ महासम्मेलन शुरू
लखनऊ, 05 जनवरी 2019: एक ओर देश के लिए खेल में इंटरनेशनल लेवल तक चमक बिखेर चुके खिलाड़ी तो दूसरी ओर खेल से जीवन को सफल बनाने की कला सीख चुके उद्यमी आज एक छत के नीचे मौजूद थे। मौका था स्पोर्ट्स कालेज एक्स स्टूडेंट वेलफेयर सोसाइटी लखनऊ के रायल कैफे (सहारागंज के सामने) में शुरू हूए चतुर्थ महासम्मेलन के पहले दिन गुरू गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज के देश भर के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों सहित गुरूजन भी मौजूद रहे।
इन दिग्गज खिलाड़ियों ने इस दौरान खेलों पर विशेष चर्चा के साथ सोसाइटी द्वारा चलायी जा रही फुटबॉल अकादमी पर भी विशेष चर्चा की। पिछले साल अप्रैल माह से शुरू हुई पफुटबॉल अकादमी की टीम ने काफी कम समय में कई उपलब्धियां अर्जित की है। सोसायटी के सचिव एलके माथुर ने बताया कि अकादमी की टीम पिछले साल हुई जिला फुटबॉल लीग में उपविजेता रही। वहीं अकादमी का एक प्रशिक्षु इमरान ने आगरा में हुई एशियन स्कूल अंडर-18 फुटबॉल चैंपियनशिप में टीम में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया हैं।
इसी के साथ अकादमी के खिलाड़ी अजनीश राय और रोहित सिंह यूपी अंडर-14 टीम में और शेख मोहम्मद अनस, अवीश श्रीवास्तव और तुषार कौषिक अंडर-17 टीम में चयनित हुए थे। उन्होंने बताया कि यह अकादमी सोसायटी के सदस्यों के सहयोग से चलती है। अब हमारी योजना अगले साल से अलग-अलग आयु वर्ग की टीम तैयार करने पर जोर देगी और इस साल से आयु वर्ग टूर्नामेंट में भी हिस्सा लेगी। इस अकादमी के अध्यक्ष असलम खान और विनय सिंह सचिव है।
सोसायटी के कार्यकारी अध्यक्ष विनय सिंह (मुख्य आयोजक, रियूनियन) ने बताया कि अकादमी के नौ बच्चे डीएवी इंटर कॉलेज से खेलते हुए रिलायंस फाउंडेशन के लखनऊ जिला व नार्थ जोनल टूर्नामेंट में विजेता रहे और इस समय मुम्बई में हो रहे टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। इस टीम को कोचिंग हेमचंद्र जोशी (नौसेना से सेवानिवृत्त और पूर्व कोच सैफई स्पोर्ट्स कॉलेज) निःशुल्क कोचिंग दे रहे है। उन्होंने कहा कि हमारी भविष्य की योजना अंडर-18 आई लीग में हिस्सा लेने की है।
उन्होंने बताया कि महासम्मेलन के दूसरे दिन छह जनवरी को स्पोर्ट्स कॉलेज में अंतर्राष्ट्रीय योग गुरू सुनील सिंह (पूर्व स्टूडेंट, 1977, देश के पांच दिग्गज योग गुरू में से एक) मौजूद रहेंगे और कॉलेज के छात्रों को संबोधित करेंगे और टिप्स भी देंगे। वहीं सोासायटी के सदस्यों और वर्तमान टेªनीज के मध्य एक प्रदर्शनी मैच का आयोजन भी कालेज में होगा। इसके बाद सांयकालीन सत्र में शाम छह बजे से होटल जायका (फैजाबाद रोड) में सम्मान समारोह आयोजित होगा जहां खिलाड़ियों को निखारने वाले गुरूजनों के सम्मान के साथ सोसायटी के उन बच्चों को भी सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने खेल में उल्लेखनीय उपलब्ध्यिां अर्जित की है। इस दौरान भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान एमपी सिंह भी मौजूद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here