स्पोर्ट्स कालेज में अव्यवस्था देख भड़के खेल मंत्री, जल्द सुधार करने का निर्देश

0
612
लखनऊ, 03 सितम्बर 2019: प्रदेश सरकार में खेल एवं युवा कल्याण मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेन्द्र तिवारी ने लखनऊ स्थित स्पोर्ट्स कालेज का मंगलवार को औचक निरीक्षण किया। जब मंत्री कालेज पहुंचे तो उस समय विद्यार्थी खाना खा रहे थे। खिलाड़ियों को दिये जा रहे भोजन में उच्च स्तरीय मानक पूरे न होता देख मंत्री भड़क गये। वहीं अधिकारियों को बुलाकर व्यवस्था सुधारने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जल्द व्यवस्था में सुधार लायें, वरना आगे सख्त कार्रवाई की जाएगी।
खेल मंत्री ने खिलाड़ियों के साथ बैठकर खाना भी खाया और क्वालिटी का परीक्षण किया। इसके बाद छात्रावास में रह रहे विद्यार्थियों से वहां की व्यवस्था के एक-एक बिंदू पर चर्चा की और वहां का हाल जाना। इसके बाद कैंपस में चारों तरफ घूमकर वहां के बारे में जानकारी की। एक जगह कूंड़े का ढेर देखकर अधिकारियों से तुरंत उसे हटाने के निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान कक्षा संचालन में भी अनियमितता देखने को मिली। इस पर उन्होंने निर्देश दिया कि यथाशीघ्र दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाय। भविष्य में ऐसी कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके साथ ही बच्चों के हाथ धोने और साफ के प्रति जागरूक करने पर भी जोर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here