उत्तर प्रदेश की खेल विभूतियों को मिला यूपी उत्कृष्ट खेल सेवा सम्मान

0
559
लखनऊ। विभिन्न खेलों के राष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों और खेल के क्षेत्र में विशेष योगदान करने वाली विभूतियों को खेल दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित यूपी उत्कृष्ट खेल सेवा सम्मान समारोह-2018 में सम्मानित किया गया।
एमबीपीवीआर इंटरनेशनल स्पोर्ट्स के तत्वावधान में उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी के प्रेक्षागृह में आयोजित समारोह में रोलर स्केटिंग, नेट बाल, पावरलिफ्टिंग, कराटे, ताइक्वांडो, योगा, एथलीट, तैराकी, ग्रेपलिंग कुश्ती, टेनिस बाल क्रिकेट, रस्साकसी इत्यादि खेल के 61 राष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों तथा खेल के क्षेत्र में विशेष योगदान करने वाले 31 लोगां को सम्मानित किया गया।
इन खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के खेल युवा कल्याण सूचना न्याय विधि राज्यमंत्री डा. नीलकंठ तिवारी, विशिष्ट अतिथि कारागार राज्य मंत्री जय कुमार जैकी, विधायक कारन सिंह पटेल, उपनिदेशक खेल एसएस मिश्रा जी और वरिष्ठ समाज सेवी डा. एसके त्रिवेदी ने पुरस्कृत किया।
समारोह की अध्यक्षता कर रहे राज्यसभा सांसद अशोक बाजपेयी ने इस अवसर पर राहुल गुप्ता द्वारा लिखित हंड्रेड टापिक्स खेल पुस्तक के नए संस्करण का विमोचन किया और कहा कि खेल और खिलाडियों के विकास में यह आयोजन एक सकारात्मक कदम सिद्ध होगा। मुख्य अतिथि डा.नीलकंठ तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि हमारा देश खेलो में भी सर्वाेत्तम ऊचाई को चूमे और उसमे उत्तर प्रदेश की मुख्य भूमिका हो, इसके लिए प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को सभी सुविधाए देंगी।
उन्होंने समारोह के आयोजक रविकांत मिश्रा को इस आयोजन के लिए बधाई दी। इस समारोह का संचालन कुलदीप सिंह भदौरिया ने किया तथा सभी का अभिवादन आयोजक रविकांत मिश्रा ने किया।
Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here