वुशू खिलाड़ियों के प्रदर्शन से चमकी इंडिया की पदक तालिका

0
50

साउथ एशियन गेम्स 2019 काठमांडू (नेपाल)

लखनऊ, 07 दिसम्बर 2019: नेपाल में चल रहे 13वें साउथ एशियन गेम्स 2019 में वुशू में भारत के खिलाड़ियों ने 11 स्वर्ण, 3 रजत व 3 कांस्य पदक प्राप्त कर खेलों के पदक तालिका में अपना शानदार योगदान दिया है। ज्ञात हो कि इन स्वर्ण पदकों में उत्तर प्रदेश के तीन वुशू खिलाड़ी भी सम्मिलित हैं।

भारत की तरफ से 56 किग्रा. से कम भारवर्ग में उचित शर्मा (मेरठ) ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाड़ी को धराशायी करते हुए फाइनल में बांग्लादेश के खिलाड़ी को हराते हुए स्वर्ण पर कब्जा जमाया तो वहीं 60 किग्रा से कम भारवर्ग में विक्रान्त बालियान (मेरठ) ने सेमीफाइनल में श्रीलंका का किला ध्वस्त करने के बाद मेजबान नेपाल को फाइनल में हराया और गोल्ड अपने नाम किया, इसी क्रम में 70 किग्रा से कम भारवर्ग वाराणसी के सूरज यादव ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को हराने के बाद फाइनल में पाकिस्तान का सफाया किया और भारतीय पदक तालिका में एक स्वर्ण का और इजाफा करवाया।

भारतीय टीम की इस सफलता पर एवं विशेषकर प्रदेश के इन वुशू खिलाड़ियों के श्रेष्ठ प्रदर्शन पर उत्तर प्रदेश वुशू संघ के अध्यक्ष सुहैल अहमद एवं महासचिव मनीष कक्कड़ ने पूरी भारतीय वुशू टीम को एवं उनके प्रशिक्षकों को बहुत बहुत बधाई दी।

इस अवसर पर अध्यक्ष सुहैल अहमद ने कहा कि टीम निरन्तर अपने प्रदर्शन में सुधार कर रही है और प्रदेश के खिलाड़ी कहीं भी कमतर नहीं हैं, तो महासचिव मनीष कक्कड़ ने कहा कि प्रदेश में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है एवं अभी दिसम्बर माह के अन्त में जम्मू में आयोजित होने वाले सीनियर राष्ट्रीय वुशू प्रतियोगिता में प्रदेश के वुशू खिलाड़ी इनसे प्रेरित होकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे जिसके आधार पर भारतीय टीम में प्रदेश के खिलाड़ियों की भागीदारी और बढ़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here