विराट कोहली के हाथों सम्‍मनित हुए बिहार के फिरकी गेंदबाज अपूर्व आनंद

0
371

पटना, 13 जनवरी 2020 : भारतीय घरेलू क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन से सबको चकित करने वाले बिहार के फिरकी गेंदबाज अपूर्व आनंद को भारतीय नेशनल क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली के हाथों मुंबई के होटल ताज में आयोजित समारोह में सम्‍मानित किया गया। अपूर्व आनंद को विराट कोहली ने एम ए चिदंबरम ट्रॉफी हायेस्‍ट विकेट टेकर इन (अंडर 19) कूच बिहार ट्राफी इन 2028-19 के लिए नमन अवार्ड से सम्‍मानित किया। बता दें कि अपूर्व विहार अंडर 19 टीम के लिए खेलते हुए यह अवार्ड हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्‍होंने अपनी फिरकी में विरोधी टीमों के खिलाडि़यों को सर्वाधिक बार आउट किया है।

लिंक : https://www.instagram.com/p/B7OQC46ACnZ/?utm_source=ig_web_copy_link

अपूर्व आनंद ने बिहार की ओर से खेलते हुए बीसीसीआइ द्वारा आयोजित अंडर 19 के कूच बिहार ट्रॉफी में 62 विकेट लिया, जो रिकॉर्ड है। अपूर्व बिहार की टीम में बतौर कप्‍तान खेलते हैं। गौरतलब है कि अपूर्व आनंद ने सात साल की उम्र में ही क्रिकेट ग्राउंड में अपनी इंट्री कर ली थी। अपूर्व के पिता संजय कुमार सिन्‍हा बिजनेसमैन हैं और उनकी मां मोनिका सिन्‍हा फिल्‍म प्रोड्यूसर हैं। अपूर्व ने देहरादून के बाद अंडर- 16 झारखंड के लिए खेला। वे लेफ्ट आर्म स्‍पीनर हैं और न्‍यूजीलैंड के धाकड़ फिरकी गेंदबाज डेनिय विटोरी उनकी प्रेरणा हैं।

अपूर्व ने सेंट लॉरेंस स्‍कूल में 9 कक्षा तक पढ़ाई की, लेकिन एक क्रिकेट क्रिकेटर बनने के सपने की वजह से वे दसवीं की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाये हैं, क्‍योंकि जिस वक्‍त स्‍कूलों में एग्‍जाम के सीजन होते हैं। उस वक्‍त सीजन क्रिकेट का होता है और अपूर्व आनंद मैदान में पसीना बहाते नजर आते हैं। अपूर्व आनंद इंडिया के लिए वर्ल्‍ड कप जीतने की ख्‍वाहिश रखते हैं और देश समेत अपने प्रदेश बिहार को गौरवान्वित महसूस कराना चाहते हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here