SC/ST/OBC अभ्यर्थियों के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित

0
1582
file photo
Spread the love
 लखनऊ, 20 फरवरी-2018: सहायक निदेशक (सेवा.) लखनऊ मण्डल लखनऊ ने बताया कि क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय लालबाग, लखनऊ के अन्तर्गत अनुसूचित जाति/जनजाति एवं अन्य पिछडे वर्गो के अभ्यथियों हेतु एक अप्रैल 2018 से प्रारम्भ होने वाले एक वर्षीय निःशुल्क प्रशिक्षण में प्रवेश के लिए इच्छुक अभ्यर्थी अपना आवेदन पत्र निर्धारित प्रारूप पर 23 मार्च 2018 तक (अवकाश के दिनों को छोडकर) क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय लखनऊ के कमरा नं0-8 में अपना आवेदन पत्र प्रस्तुत कर सकते है।
उन्होने बताया कि अभ्यर्थियों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता इण्टर पास (हाई स्कूल में अंग्रेजी विषय के साथ) तथा आयु 18 से 35 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। उन्होने बताया कि उक्त केन्द्र में तृतीय श्रेणी वर्ग की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करायी जाती है। अनुसूचित जाति/ जनजाति के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 26 मार्च 2018 को प्रातः 11 बजे तथा पिछडे वर्ग के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 27 मार्च 2018 को प्रातः 11 बजे से होगा।
उन्होने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थियों का सेवायोजन कार्यालय में आनलाइन पंजीयन अनिवार्य रूप से होना चाहिए। उन्होने बताया कि सेवायोजन कार्यालय में पंजीयन http://sewayojan.up.nic.in/ पर आनलाइन कराया जा सकता है। अथ्यर्थी अपने आवेदन पत्र के साथ सेवायोजन कार्यालय का पंजीयन प्रपत्र एक्स-10, शैक्षिक योग्याताओं, जाति प्रमाण पत्र, आधार कार्ड आदि की स्वप्रमाणित फोटो प्रतियाॅं तथा एक अपनी फोटो अवश्य लगाये। इस कार्यहेतु किसी प्रकार का मार्ग व्यय देय न होगा।