मुजफ्फरपुर और देवरिया बालिका गृह कांड के विरोध में बीबीएयू में प्रदर्शन, फूंका पुतला

0
680
  • मुजफ्फरपुर और देवरियां में “बालिका ग्रह” में  रेपकांड के विरोध में बीबीएयू विश्वविद्यालय में विरोध-प्रदर्शन एंव मार्च में शिक्षक एंव छात्र/छात्राओं ने की बढ़-चढ़ कर हिस्सेदारी

लखनऊ, 06 अगस्त 2018: मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार कांड और देवरिया नारी संरक्षण गृह में देह व्यापार कांड के विरोध में आज बीबीएयू लखनऊ में छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया। बहुजन छात्र संगठन अम्बेडकर यूनिवर्सिटी दलित स्टूडेंट्स यूनियन (AUDSU) के द्वारा बुद्धा चौक से लेकर नियर गौतम बुद्ध केंद्रीय पुस्तकालय से अम्बेडकर प्रतिमा तक मार्च कर प्रदर्शन किया गया। छात्रों ने मुज्जफरपुर व देवरिया के बालिका गृह में चल रहे नाबालिग सेक्स रैकेट के विरोध में बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार व यूपी के मुख्यमंत्री का पुतला फूंक कर विरोध जताया।

बता दें कि छात्रों में बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार कांड और देवरिया नारी संरक्षण में देह व्यापार कांड को लेकर जबरदस्त नाराजगी और आक्रोश व्याप्त था जिसके विरोध में यह प्रदर्शन किया गया।

छात्रों ने विरोध की वजह बिहार के समाज कल्याण विभाग के फंड से चल रहे मुज़फ़्फ़रपुर के बालिका गृह में 30 से ज़्यादा बच्चियों से बलात्कार होने का पुष्टि और इसके अलावा देवरिया की घटना को बताया है उन्होंने कहा कि इन घटनाओं ने छात्रों के दिलों दिमाग को झकझोर दिया, छात्रों ने देश के नेताओं सवाल किया यह घटनाएं हम छात्रों को किस संस्कृति की ओर ले जा रही हैं जहां नेताओं और अफसरों की मिलीभगत से ऐसे कर्मकांड हो रहे हैं। हम आने वाली नयी पीढ़ी और नयी युवाशक्ति को क्या सन्देश देंगें?

इसी विषय को लेकर छात्रों के बीच आक्रोश व्याप्त था जिसे लेकर प्रदर्शन किया गया। उन्होंने कहा कि अपने कैंपस ने इस घटना की कड़ी निंदा व भर्तसना की। इस मौके पर प्रोफ़ेसर नंदकिशोर मोरे, सामाजिक न्याय मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज यादव, AUDSU संगठन के सैकड़ों छात्र जिसमे प्रमुखता बसंत कन्नौजिया, जय सिंह , शिवम् आदित्य, क्रांति कुमार, दिवाकर राम, रोहित सिंह, कंचन गौतम, रूबी सिंह, सोनी, आलोक सिंह, जीतेन्द्र रावत, सुधाकर पुष्कर, प्रदीप राय इत्यादि ने अपने विचार रखे, सञ्चालन मैत्रेय गौतम ने किया। बसंत कन्नौजिया ने धन्यवाद ज्ञापन किया. अन्य सैकड़ों छात्रों ने प्रदर्शन में भाग लिया और यूपी बिहार दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों का प्रतीकात्मक पुतला दहन किया।

पढ़े इससे सम्बंधित खबर:

देवरिया नारी संरक्षण गृह देह व्यापार प्रकरण पर सीएम सख्त, डीएम का किया ट्रांसफर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here