लादेन के बेटे ने की 9/11 हमले के विमान हाइजैकर की बेटी से शादी

0
38

रियाद, 06 अगस्त 2018: एक बड़ी खबर है कि दुनिया के सबसे खतरनाक टेररिस्ट अल-कायदा के प्रमुख रहे ओसामा बिन लादेन के लड़के हमजा बिन लादेन ने विवाह कर लिया है। उसने यह विवाह किसी और से नहीं बल्कि 9/11 आतंकी हमले के लिए विमान हाइजैक करने वाले मोहम्मद अट्टा की बेटी से की है। मीडिया रिपोर्ट्स कि माने तो ओसामा के परिवार ने इसकी पुष्टि की है।

ओसामा बिन लादेन के सौतेले भाइयों ने ‘द गार्जियन’ को दिए इंटरव्यू में इस शादी का जिक्र किया। अहमद और हसन अल-अत्तास ने बताया कि उनका मानना है कि हमजा को अब अल-कायदा में काफी ऊंचा पद मिल गया है और वह अपने पिता की मौत का बदला लेने की फिराक में है।

बता दें कि सात साल पहले अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था। हमजा बिन लादेन ओसामा की उन तीन जिंदा बची तीन बीवियों में से एक का बेटा है, जो अमेरिकी अटैक के वक्त उसके साथ ऐबटाबाद में रह रही थीं। अहमद अल-अत्तास ने बताया, ‘हमने सुना है कि उसने मोहम्मद अट्टा की बेटी से शादी की है। हमें पक्का नहीं पता कि कहां लेकिन शायद अफगानिस्तान में।’

खबरों के मुताबिक, हमजा की पत्नी मिस्र की नागरिक है। ओसामा बिन लादेन के मरने के बाद से उसकी पत्नियां और बच्चे सऊदी अरब लौट गए थे जहां उन्हें पूर्व शहजादे मोहम्मद बिन नायेफ ने शरण दी थी। ओसामा की पत्नियों और उसके बच्चों ने लगातार लादेन की मां आलिया घानेम से संपर्क बनाए रखा।

बता दें कि हाल ही में ओसामा की मां ने पहली बार दिए इंटरव्यू में लादेन को ‘अच्छा बच्चा’ था। इंटरव्यू के दौरान परिवार ने दावा किया था कि साल 1999 से उनका लादेन के साथ कोई संपर्क नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here