एक मछली जो बिकी लाखों में, मछुवारा बना रातों – रात अमीर

0

भविष्य भी क्या चीज है, रातों रात क्या कुछ हो जाये कुछ कहा नहीं जा सकता। ऐसे ही एक मछुवारे की किस्मत रातों रात बदल गयी। जब उसे पता चला की उसकी साधारण सी दिखने वाली मछली लाखों की हैं। कुछ ऐसी ही खूबसूरत घटना पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हुई।

यह घटना पाकिस्तान के बलूचिस्तान की है जहाँ ग्यादर के रहने वाले एक मछुवारे के हाथ समुद्र से एक अड़तालीस किलो की क्रोकर मछली लग गयी। जानकारों से सलाह लेने के बाद मछुवारे की ख़ुशी का ठिकाना न रहा।

मछली ने मछुवारे को बना दिया रातों रात अमीर:

बता दें कि उसके बाद उसने मछली को नीलाम करने का मन बनाया। इस नीलामी के बारे सुनकर आप चौंक जायेंगे कि इस मछली के कई खरीदार सामने आएं लेकिन मछली कि सबसे ज्यादा बोली लगाने को मछली बेच दी गयी। इस क्रोकर मछली को मछुवारे ने 72 लाख की रूपये की कीमत में बेंच दिया। इन रुपयों से वह रातों रात अमीर बन गया।

रिपोर्ट के मुताबिक ग्यादर में डिप्टी डायरेक्टर अहमद नसीम ने भी इस बात कि पुष्टि की है कि उन्होंने भी इससे पहले कभी किसी मछली को इतनी कीमत पर बिकते नहीं देखा है। बता दें कि क्रोकर मछली की नीलामी में कीमत 86 लाख से भी ऊपर गयी थी लेकिन छूट देने के बाद इसे 72 लाख में ख़रीदा गया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मछुवारा साजिद हाजी ने कहा कि यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा बदलाव का पल है। मुझे बेहद ख़ुशी हो रही है।

क्रोकर फिश की विदेश में है भारी मांग:

मीडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक क्रोकर फिश की चीन और योरोप में ज्यादा मांग है यह बड़ी होने साथ साथ कई चिकित्सा में भी सहायक है। दरअसल इस मछली के अंगों का डेसिन और सर्जेरी में इस्तेमाल किया जाता है यही वजह है कि यह मछली इतनी मंहगी है। इससे पहले भी इन्हे ऊँची कीमत में बेचा गया है। मगर यह सबसे अधिक कीमत में बिकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here