क्योंकि यह सब एक बड़ा झूठ है: ट्रंप का ओबामा पर निशाना

0
45

ओबामा रूस के बारे में जानते थे तो हस्तक्षेप करते: ट्रंप

वाशिंगटन, 1 अगस्त 2018: अअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर निशाना साधा है और इस पूरी प्रक्रिया को एक बड़ा झूठ बताया है। मेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूस के हस्तक्षेप पर पिछले एक हफ्ते तक चले ड्रामा पर अब नया रुख सामने रखा है। एक बार फिर ट्रंप इस बात पर संशय प्रकट कर रहे हैं कि रूस ने चुनाव में हस्तक्षेप किया था या नहीं।

ट्रंप ने कुछ दिन पहले ट्वीट कर कहा, तो राष्ट्रपति ओबामा चुनाव से पहले ही रूस के बारे में जानते थे। उन्होंने कहा, उन्होंने इस संबंध में कुछ किया क्यों नहीं? उन्होंने हमारे प्रचार अभियान के दौरान यह बात क्यों नहीं बताई? क्योंकि यह सब एक बड़ा झूठ है इसलिए और उन्होंने सोचा था कि धूर्त हिलेरी चुनाव जीतने वाली हैं। फिलहाल यह साफ नहीं कि ट्रंप का इशारा रूसी हस्तक्षेप की पूरी कल्पना की तरफ था या उनके सहयोगियों और रूसी एजेंटों के बीच मिली भगत को लेकर चल रही जांच की ओर था।

गौरतलब है कि पिछले दिनों हेलसिंकी में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ मुलाकात के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में रूस के हस्तक्षेप को लेकर की गई ट्रंप की टिप्पणी ने विवाद खड़ा कर दिया था। हालांकि इसके बाद हर दिन उनका नया बयान सामने आता था। संवाददाता सम्मेलन में उनके बयान से ऐसा लगा था कि वह अपनी ही एजेंसी के आकलन पर शक जाहिर कर रहे हैं। उनके समर्थकों के साथ-साथ विपक्ष ने भी इस बात के लिए ट्रंप की खूब निंदा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here