क्या थाईलैंड की गुफा में फंसे फुटबॉल खिलाडि़यों पर बनेगी हॉलीवुड फिल्म ..?

0
346

बैंकॉक : थाईलैंड की एक गुफा में फंसी 13 लोगों की जिंदगी को बचाने के लिए युद्ध स्‍तर पर प्रयास किए गए। फुटबॉल कोच के साथ 12 बच्‍चों को गुफा से बाहर निकालने के लिए 8 देशों के 90 गोताखोरों ने 18 दिनों तक जद्दोजहद की, तब कहीं जाकर बच्‍चों की जान बच पाई। अब इस पूरे रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन पर एक हॉलीवुड फिल्‍म बनने जा रही है। इस फिल्‍म के जरिए लोग उस अहसास को महसूस कर पाएंगे, जिन हालात में इस रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन को अंजाम दिया गया।
प्युर फ्लिक्स के सीईओ एवं सह-संस्थापक माइकल स्कॉट ने खुद घटनास्थल पर सह-निर्माता एडम स्मिथ के साथ कई दिन बिताए थे। जब स्‍कॉट से इस पूरे रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन पर टिप्‍पणी मांगी गई, तो उन्‍होंने कहा, ‘मैं इस पूरे रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन को ए-लिस्‍ट स्‍टार्स के साथ एक बड़ी हॉलीवुड फिल्‍म के रूप में देखता हूं।’ खबरों की मानें तो प्रॉडक्शन कंपनी ‘प्युर फ्लिक्स एंटरटेनमेंट’ इस विषय पर ‘काओस एंटरटेनमेंट’ के साथ मिलकर फिल्म बनाएंगे। इस फिल्म का निर्माण लगभग छह करोड़ रुपए की लागत से किया जाएगा। निर्माता अभी गुफा में फंसे बच्‍चों के माता-पिता और फुटबॉल कोच से मिलकर फिल्‍म के अधिकार हासिल करने में जुटे हुए हैं। वहीं एक अच्‍छे स्क्रिप्‍ट राइटर भी तलाश जारी है, जो इस पूरे रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन को एक रोमांचक कहानी के रूप में ढाल सके। इसके बाद कलाकारों का चयन होगा। हालांकि अभी तक फिल्‍म को लेकर आधिकारिक सूचना नहीं की गई है।
उत्तरी थाईलैंड में स्थित एक गुफा को अंदर से देखने की चाहत इन 12 बच्चों और उनके कोच को रोमांचित कर रही थी। वो 23 जून की शाम थी। फुटबॉल का अभ्यास करने के बाद 12 बच्चे अपने कोच के साथ लौट रहे थे। अभ्यास के बाद सभी गुफा के अंदर दाखिल हुए, लेकिन अगले पल उनके साथ क्या होने वाला है इसका उन्हें जरा भी आभास नहीं था। बाहर आई भारी बारिश के कारण गुफा में बाढ़ आ गई और सब के सब अंदर फंस गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here