8 फीट लंबे अजगर का हुआ सीटी स्कैन, देखें PHOTOS

0
1011

अब तक आपने सिर्फ इंसानों का सीटी स्कैन देखा होगा या सुना होगा, लेकिन ओडिशा के भुवनेश्वर में 8 फीट लंबे एक अजगर का सिटी स्कैन किया गया

अब तक आपने सिर्फ इंसानों का सीटी स्कैन देखा होगा या सुना होगा. लेकिन ओडिशा के भुवनेश्वर में 8 फीट लंबे एक अजगर का सीटी स्कैन किया गया. देश में सांप के सीटी स्कैन की यह संभवतः पहली घटना है. अजगर के सिर में लगी चोट का पता लगाने के लिए ओडिशा के एक प्राइवेट क्लिनिक में सीटी स्कैन किया गया, वन विभाग के कर्मचारियों ने इस सांप को 4 दिन पहले भुवनेश्वर से 130 किलोमीटर दूर क्योंझर जिले के आनंदपुर से गंभीर हालत में बरामद किया था।

वन विभाग ने स्नेक हेल्पलाइन को सौंपा

इसके बाद वन विभाग की टीम ने इसे स्नेक हेल्पलाइन को सौंप दिया और अजगर को गंभीर हालत में ओडिशा यूनिवर्सिटी ऑफ ऐग्रिकल्चर एंड टेक्नॉलजी (OUAT) में शुक्रवार को लाया गया था. वहां सबसे पहले इसका एक्सरे किया गया. चोट का सही पता नहीं लग पाने के कारण उसका सीटी स्कैन कराया गया. फिलहाल यह अजगर स्नेक हेल्पलाइन की देखरेख में है।

अजगर के सिर में गंभीर चोटों का पता चला

स्नेक हेल्पलाइन के शुभेंदु मलिक ने बताया कि कई मेडिकल विशेषज्ञों से सलाह लेने के बाद अजगर के चोट का पता लगाने के लिए सीटी स्कैन का सहारा लिया गया. सीटी स्कैन में अजगर के सिर में गंभीर अंदरूनी चोटों का पता चला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here