प्रधानमंत्री आज रात्रि होंगे राज्यपाल के मेहमान, सुबह करेंगें योग

0
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक ने आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का राजभवन पहुंचने पर गुलदस्ता देकर गर्मजोशी से स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ तथा राजभवन के समस्त अधिकारीगण भी उपस्थित थे। प्रधानमंत्री ने राज्यपाल एवं उनकी पत्नी श्रीमती कुंदा नाईक, बेटी निशिगंधा एवं विशाखा कुलकर्णी तथा नाती शार्दुल और अधिकारीगण से मुलाकात कर गु्रप फोटोग्राफी भी करवायी। प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से राजभवन में तैनात उपनिरीक्षक कुलदीप सिंह से भेंट की। उपनिरीक्षक कुलपति सिंह कवि भी है और उन्होंने प्रधानमंत्री के स्वागत में कविता लिखी थी। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी अपने दो दिवसीय लखनऊ दौरे के अवसर पर आज राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का यह राजभवन आने का पहला मौका है। पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेई के बाद राजभवन में रूकने वाले पहले प्रधानमंत्री है श्री नरेन्द्र मोदी।
इससे पूर्व राज्यपाल ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का चैधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ सहित स्वागत किया तथा प्रधानमंत्री के साथ केन्द्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान तथा डाॅ0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भी उपस्थित रहे।
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी आज अपने दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आये हैं। प्रधानमंत्री ने आज केन्द्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान की प्रयोगशालाओं का भ्रमण कर वहाँ के वैज्ञानिकों से जानकारी प्राप्त की। इसके पश्चात् प्रधानमंत्री ने डाॅ0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में विश्वविद्यालय के नये भवन का उद्घाटन, बिजली परियोजना का शुभारम्भ तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किये। प्रधानमंत्री कल अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर रमाबाई अम्बेडकर स्थल में हजारों योग साधकों के साथ योग करेंगे। योग कार्यक्रम में राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री भी उपस्थित रहेंगे।

welcome pm india

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here