युवा पीढ़ी सोशल मीडिया की वजह से अपने घरों में कैद हो रही है : अभिजीत राजपूत

0
829

फैशन फोटोग्राफी के बाद म्यूजिक वीडियो बनाने वाले निर्देशक अभिजीत जल्द ही वेब सीरीज ‘लवर्स’ लेकर आने वाले हैं। इस वेब सीरीज का निर्देशन खुद ही करेंगे। इसके लिए तैयारी जोर शोर से चल रही है। वेब सीरीज ‘लवर्स’ की शूटिंग साल 2022 के अंत तक शुरू होगी| सीरीज युथ बेस्ड होने वाली है। इसकी कहानी आज के दिनों की है, जिसे वह अपने तरीके से प्रस्तुत करने वाले हैं।

वह कहते हैं – लोग उन्हें फिल्मो का निर्देशन करने के लिए एप्रोच करते है लेकिन वे उन्हें मना कर देता हैं, क्योंकि उनका मानना है कि उन्हें एक निर्देशक के रूप में अपने आपको और अधिक पॉलिश करने की जरूरत है। वे आज की पीढ़ी के बारे में बात करते हुए कहते हैं, “हमारी युवा पीढ़ी सोशल मीडिया की वजह से अपने घर पर फंस रही है। वे बहुत अधीर हो गए हैं। अगर उन्हें एक कलाकार बनना है तो उन्हें अपने घर से बाहर कदम रखना होगा, चीजों को देखना होगा, आसपास की चीजों को देखना होगा, जितना हो सके एक्स्प्लोर करें। कृपया अपने सपनों को समय दें, हार न मानें।

म्यूजिक इंडस्ट्री से होने के नाते अभिजीत का लक्ष्य प्रतिभाशाली कलाकारों को मौका देना और उन्हें अपने संगीत लेबल के तहत लॉन्च करना है। चूंकि बड़े बैनरों के लिए भी जोखिम उठाना और भूमिगत या नौसिखिया कलाकारों को मौका देना मुश्किल हो गया है। इन दिनों हमारे पास बहुत सारे कलाकार हैं और उनके पास जितनी प्रतिभा है वह अविश्वसनीय है। बड़े बैनर अब अपने बैनर के लिए परिष्कृत कलाकार चाहते हैं।

अभिजीत नए लोगों को मौका देने के सिद्धांत का भी पालन करता है, चाहे वह मेकअप आर्टिस्ट, स्टाइलिस्ट या फोटोग्राफर हो। हर नए प्रोजेक्ट में एक नई टीम होती है जो प्रोजेक्ट को एक ताजगी देती है। अभिजीत ने पंजाबी गायक टी-जे (तरनजीत सिंह) अभिनीत कुर्बान (2015) के साथ एक संगीत वीडियो निर्देशक के रूप में अपनी शुरुआत की, जो टाइम्स म्यूजिक लेबल पर रिलीज़ हुई थी।

उन्होंने कहा कि “कुर्बान देखने के बाद, लोक गायक सारथी के ने मुझे फोन किया और उनके लिए एक संगीत वीडियो निर्देशित करने के लिए कहा। मैं इसे अच्छी तरह से करने में कामयाब रहा और लोक गायक को एक आधुनिक गायक में बदल दिया। तब से मैंने 50 से अधिक संगीत वीडियो किए हैं और पिछले 7-8 वर्षों में रेमंड, सब्यसाची, अनीता डोंगरे, पीएनजी ज्वैलरी और कई अन्य फैशन ब्रांडों के लिए 10+ डिजिटल – कॉर्पोरेट ऐड फिल्मो के डायरेक्शन किये है।

बता दें कि अभिजीत ने अंतर्राष्ट्रीय ट्रैक “वेटिंग बाय टू निंजा” का भी निर्देशन किया है, जिसे विशेष रूप से एक अंग्रेजी मनोरंजन संगीत चैनल VH1 द्वारा चलाया गया था। अब, अभिजीत एक म्यूजिक वीडियो स्पेनिश आर्टिस्ट के साथ शूट करने की योजना बना रहे हैं, बाकी सारी टीम इंडियन होगी।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here