56 बिल्लियों के लिए मुंबई हाईकोर्ट पहुंची फैशन डिजाइनर

0
402

मुंबई, 16 जनवरी। पुणे की एक महिला ने अपने फ्लैट से 56 बिल्लियों को जब्त किए जाने के चार महीने बाद मुंबई हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इसके साथ ही मांग की है कि उसकी बिल्लियों को वापस किया जाए तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो। यह मामला जस्टिस भूषण गवई और जस्टिस बर्गेस कोलाबावाला की पीठ के समक्ष पिछले सप्ताह आया था।

पीठ इस मामले पर 18 जनवरी को सुनवाई करेगी। मॉडल संगीता कपूर ने अपनी याचिका में दावा किया कि उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को पुलिस तथा खुद को वन्यजीव कल्याण विभाग के अधिकारी बताने वाले लोगों ने प्रताड़ित किया। फैशन डिजाइनर संगीता कपूर ने कहा कि वह अपनी बहन तथा 73 वर्षीय मां के साथ कोधांवा रोड स्थित अपार्टमेंट के दो फ्लैट में रहती हैं। उनकी मां देख नहीं सकती हैं। उन्होंने कहा कि दो में से एक फ्लैट में केवल बिल्लियों को रखा जाता है। इनमें से ज्यादातर बिल्लियों को अब निकाल लिया गया है।

संगीता ने आरोप लगाया कि कुछ स्वयंभू ‘रक्षक’ पुलिस के साथ मिलकर 11 सितंबर 2017 की मध्यरात्रि में फ्लैट का दरवाजा तोड़कर बिल्लियों को लेकर चले गए। इन बिल्लियों को वन्य जीव संरक्षण केंद्र में रखा गया है।संगीता ने कहा कि इस कार्रवाई के दौरान उनके फ्लैट में तोड़फोड़ की गई।आलमारी में रखा सोना और नकदी भी गायब है।बता दें,संगीता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here