इंटरनेशनल हैण्डबॉल कांग्रेस में हिस्सा लेंगे आनन्देश्वर पाण्डेय और सैयद रफत

0
363
लखनऊ,26 जून 2019: हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव श्री आनन्देश्वर पाण्डेय की अगुवाई में फेडरेशन का दो सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल गोथेनबर्ग (स्वीडन) में होने वाली इंटरनेशनल हैण्डबॉल फेडरेशन (आईएचएफ) की विशेष कांग्रेस और 38वीं सामान्य सभा की बैठक में हिस्सा लेेगा। आगामी दो से पांच जुलाई तक होने वाली इस कांग्रेस में फेडरेशन के प्रतिनिधि के तौर पर श्री सैयद रफत (उपाध्यक्ष, यूपी हैण्डबॉल एसोसिएशन) भी कांग्रेस में हिस्सा लेंगे।
इंटरनेशनल हैण्डबॉल फेडरेशन के अध्यक्ष डा.हसन मुस्तफा  की अध्यक्षता में हो रही इस कांग्रेस में 150 देशों के हैंडबॉल महासंघ के पदाधिकारी भाग लेंगे। श्री आनन्देश्वर पाण्डेय ने इस बात पर खुशी जताई कि इंटरनेशनल हैण्डबॉल फेडरेशन ने ंने भारत में हैण्डबॉल को और अधिक विकसित करने के लिए शीर्ष प्राथमिकता श्रेणी में रखा हैं। उन्होंने बताया कि देश में हैण्डबॉल को और अधिक लोकप्रिय बनाने के लिये वह देश में इंटरनेशनल हैण्डबॉल चैंपियनशिप की मेजबानी का दावा करेंगे। इसी के साथ इस साल के अंत में होने वाली प्रीमियर हैण्डबॉल लीग के बारे में भी प्रेजेंटेशन देंगे।
इस हैण्डबॉल कांग्रेस में सदस्य देशों के प्रतिनिधि हैण्डबॉल के विकास एवं अपने-अपने देश में हैण्डबॉल के संचालन पर प्रेजेंटेशन देंगे। उसी आधार पर इंटरनेशनल हैण्डबॉल फेडरेशन विभिन्न देशों को नामी प्रशिक्षक उपलब्ध करवाने के साथ प्रशिक्षकों व रेफरी की कार्यशाला तथा हैण्डबॉल उपकरणों आदि प्रदान कर मदद भी करेगा।
इसी के साथ जर्मनी के लुबैएक में 27 से 30 जून तक होने वाली हैण्डबॉल डेज वर्ल्ड हैण्डबॉल चैंपियनशिप में आनन्देश्वर पाण्डेय कंटीजेंट लीडर और सैयद रफत भारतीय पुरुष हैण्डबॉल टीम के ग्रुप लीडर की भूमिका में होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here